मध्यप्रदेश ने 18 साल देख लीजिए, अब छह महीने बचे सोचने के लिए : प्रियंका गांधी

मध्यप्रदेश ने 18 साल देख लीजिए, अब छह महीने बचे सोचने के लिए : प्रियंका गांधी

जबलपुर। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी अभियान का शंखनाद करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज बिना किसी का नाम लिए कहा कि प्रदेश ने 18 साल सब कुछ देख लिया, अब छह महीने का समय है, इसमें यहां के लोग देखें कि दूसरे राज्यों में कांग्रेस की सरकारें कैसा काम कर रही हैं। 

प्रियंका गांधी ने यहां आयाेजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे यहां कोई चुनाव प्रचार करने नहीं, बल्कि लोगों को जागरुक करने आई हैं कि जो चीजें कांग्रेस पार्टी देख पा रही है, वो सभी लोग देखें और नेताओं को सच बोलने के लिए मजबूर करें। इस दौरान उन्होंने भावुक अंदाज में ये भी कहा कि उनके परिवार के सदस्यों ने राष्ट्र निर्माण के लिए खून दिया है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए केंद्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि निर्माण करना बहुत कठिन है, जबकि सत्ता को भोगना बहुत आसान है। उन्होंने कहा कि ये सच्चाई जनता को देखनी चाहिए और इसीलिए वे जागरुकता फैलाने आई हैं। 

उन्होंने कहा कि निर्माण की बुनियाद पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने की। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हरित क्रांति लेकर आईं, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश को आधुनिक बनाने में अहम भूमिका निभाई और इसी क्रम को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने बेहतर कार्यों से आगे बढ़ाया। इसके पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने 'संस्कारधानी' के नाम से मशहूर जबलपुर स्थित ग्वारी घाट पर मां नर्मदा की विधिवत पूजा-अर्चना और नर्मदा आरती भी की। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी उपस्थित रहे। 

अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने चुनावों के पूर्व मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने, सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने और दो सौ यूनिट बिजली बिल आधे किए जाने की भी घोषणा की। उन्हाेंने 15 महीने की कमलनाथ सरकार के जनहित के कार्य गिनाए। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय 27 लाख किसानों के कर्ज माफ किए गए। 

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने प्रदेश सरकार पर लगातार हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार चुनाव के समय ही घोषणाएं क्यों कर रही है। घोषणा करने वाले चुनाव जीत भी जाते हैं, लेकिन वादे भुला दिए जाते हैं। जनता के जज्बातों के आधार पर वोट मांगना उचित नहीं है। ऐसे लोग काम की बात नहीं करते हुए सिर्फ इधर-उधर की बातें करते हैं। उन्होंने प्रदेश के मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने लगभग 220 महीने के कार्यकाल में लगभग 225 घोटाले किए। उन्होंने उज्जैन स्थित श्री महाकाल लोक में हाल ही में मूर्तियों के क्षतिग्रस्त होने के संदर्भ में कहा कि भाजपा ने मां नर्मदा से लेकर महाकाल लोक को भी नहीं छोड़ा। वहां भी घोटाला किया गया। 

ये भी पढ़ें- MP: जबलपुर रैली से पहले प्रियंका गांधी ने की नर्मदा नदी की पूजा-अर्चना 

ताजा समाचार