Haldwani News: जमीन दिलाने के नाम पर बागेश्वर के जवान से लाखों की धोखाधड़ी, आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Haldwani News: जमीन दिलाने के नाम पर बागेश्वर के जवान से लाखों की धोखाधड़ी, आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

हल्द्वानी, अमृत विचार। सेना के जवान ने युवती, उसके पिता व भाई के खिलाफ जमीन के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मनीष मेहरा पुत्र चंदन मेहरा निवासी कांडा, बागेश्वर ने कोर्ट में 156(3) धारा के अंतर्गत प्रार्थना पत्र सौंप कर बताया कि वह भारतीय सेना में कार्यरत है। वह वर्ष 2014 में कक्षा 11 का छात्र था उसके साथ प्रियंका जोशी पुत्री महेश चंद्र जोशी भी पढ़ती थी। 

अब वह बकुलिया गांव, मोटाहल्दू हल्द्वानी में रहती है। वह बंधन बैंक हल्द्वानी में कार्यरत है। प्रार्थी (मनीष) ऑन लाइन गेम खेलता था, गेम से जीती हुई राशि सरकारी वेतन खाते में नहीं मंगा सकता था। इस बीच प्रियंका ने हल्द्वानी में मकान बनाने के लिए जमीन क्रय करने की बात की। इस पर वह प्रियंका के झांसे में आ गया। उसने दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक अलग-अलग तारीखों में प्रियंका जोशी के खातों में 44.62 लाख रुपये दिए। 

जब फौजी ने जमीन के लिए जानकारी दी तो प्रियंका आनाकानी करने लगी। बाद में 15 लाख रुपये वापस कर दिए। बाकी की रकम मांगने पर प्रियंका ने उसके खिलाफ लालकुआं कोतवाली में बलात्कार, धोखाधड़ी, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। बताया कि पुलिस से कई दफा प्रियंका के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। 

बाद में कोर्ट ने पुलिस को एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दिए। इसके बाद पुलिस ने प्रियंका जोशी, उसके पिता महेश चंद्र जोशी, भाई पारस जोशी के खिलाफ संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

ताजा समाचार

हरदोई: बगैर दवा के भी डायबिटीज पर पाया जा सकता है काबू, डॉ. टी. अनुश बाबू ने दी ये सलाह
Etawah: तीन हमलावरों ने होटल संचालक पर जान से मारने की नियत से झोंका फायर...फेसबुक पर कमेंट की बताई जा रही रंजिश
सुलतानपुर: गायत्री जयंती पर 44 महादानियों ने किया रक्तदान, एसपी की पत्नी ने भी किया रक्तदान
Agniveer Bharti: डोगरा में शुरू के दो दिन दौड़ेंगे 13 जिलों के अभ्यर्थी, ऐसे होगी भर्ती प्रक्रिया
Etawah Accident: अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसों में एक की मौत व छह घायल...जांच में जुटी पुलिस
एशियाई टीम स्क्वैश चैंपियनशिप: भारतीय महिला टीम पांचवें और पुरुष टीम छठे स्थान पर रहीं