Dehradun News: राज्य में भरे जाएंगे प्राइमरी शिक्षकों के 8 हजार पद, जानें कैसे...

Dehradun News: राज्य में भरे जाएंगे प्राइमरी शिक्षकों के 8 हजार पद, जानें कैसे...

देहरादून, अमृत विचार। विद्यालयी शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मंगलवार को कहा कि राज्य के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही प्राथमिक एवं माध्यमिक स्तर पर आठ हजार पद भरे जाएंगे।
 
रुद्रप्रयाग के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हरेला पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ. रावत ने कहा कि, विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी के 2500 पदों पर भी आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती होगी। शिक्षकों की सुविधा के लिये प्रदेश स्तर पर मानव सम्पदा पोर्टल तैयार किया जा रहा है, जिस पर उनका सम्पूर्ण डाटा ऑनलाइन उपलब्ध रहेगा। पोर्टल पर शिक्षक अपने अवकाश, चरित्र प्रविष्टि, पदोन्नति आदि के साथ ही अपनी शिकायत एवं समस्याएं भी दर्ज करा सकेंगे। 

कहा कि, छात्र-छात्राओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से पाठ्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्द्धन का पाठ शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 4500 शिक्षकों का उनके द्वारा दिए गए विकल्प के आधार पर स्थानातंरण किया गया है, जोकि एक रिकार्ड है।

यह भी पढ़ें- Dehradun News: साइबर टिपलाइन-113 रिपोर्ट दर्ज, 38 की तैयारी, डीजीपी ने महिला और बाल सुरक्षा को बताई प्राथमिकता