रामनगर: टेम्पो यूनियन की बेमियादी हड़ताल की धमकी ने दिखाया असर

प्रशासन के साथ देर सायं हुआ समझौता

रामनगर: टेम्पो यूनियन की बेमियादी हड़ताल की धमकी ने दिखाया असर

रामनगर, अमृत विचार। पुलिस कार्यवाही से भड़के टैम्पू चालकों ने बेमियादी हड़ताल का एलान करने के साथ सोमवार को अपना संचालन ठप रखा। सैकड़ों टैम्पू चालक टैम्पू रेलवे पड़ाव में खड़े करके जुलूस की शक्ल में तहसील पहुंच गए और वहां धरना  प्रदर्शन शुरू  दिया।

धरने को संबोधित कर हुए पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने कहा कि रामनगर में 700 टैम्पू चालक है पर टैम्पू स्टैंड पर सिर्फ 20 टैम्पू खड़े होने दे रहे है। जिस कारण अब्यवस्था हो रही है।  भाजपा नेता नरेंद्र शर्मा ने कहा कि पुलिस डंडे के दम पर टैम्पू चालकों का उत्पीड़न कर रही है जिसका हम विरोध करते है।

पुलिस ने रविवार को 26 टैम्पू थाने में लाकर खड़े कर दिए जो उनका उत्पीड़न है जिसे बर्दास्त नही किया जाएगा। पूर्व छात्रसंघ अद्यक्ष भूपेंद्र खाती ने कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। धरना प्रदर्शन के दौरान टेम्पू चालको ने एस डीएम को ज्ञापन देकर कहा यदि मांग नही मानी गयी तो आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुमित लोहनी ने कहा कि यदि पुलिस ने टेम्पू चालको को नाहक परेशान किया तो जनता भी उनके समर्थन में आंदोलन में कूदेगी उधर टेम्पू चालको के साथ देर सायं तक चली प्रशासन की बैठक में तय किया गया कि पुलिस ने जो टेम्पू सीज किये है उन्हें चालान भर कर छोड़ा जाएगा।

नगर में टेम्पो स्टैंड की संख्या बढ़ाई जाएगी। तथा बीस के स्थान पर 60 टेम्पो खड़े करने की ब्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा टेम्पू की संख्या ज्यादा होने के कारण नए परमिट जारी न किए जाने पर भी विचार किया गया। प्रसाशन से समझौता होने के बाद टेम्पू चालको ने अपनी हड़ताल वापस ले ली।

प्रशासन के साथ वार्ता में ज्येष्ठ प्रमुख संजय नेगी, नरेंद्र शर्मा, भूपेंद्र खाती, सचिन कुमार, सुमित लोहनी, पिरूमदारा से जयपाल रावत, यूसुफ कुरैसी, सभासद तनुज दुर्गापाल व प्रशासन की ओर से पुलिस क्षेत्राधिकारी बीएस भाकुनी, एसएसआई अनीश अहमद, एआरटीओ संदीप वर्मा, यातायात निरीक्षक आदेश कुमार, ईओ नगर पालिका मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 31 को मनेगा रक्षाबंधन, पर्व निर्णय सभा ने प्रेसवार्ता कर तिथि को लेकर संशय किया दूर