बरेली: चौबारी में फाल्ट से ग्रामीण परेशान, दूसरे फीडर से आपूर्ति की मांग

बरेली: चौबारी में फाल्ट से ग्रामीण परेशान, दूसरे फीडर से आपूर्ति की मांग

बरेली, अमृत विचार। चौबारी में फाल्ट होने से बिजली गुल हो रही है और लोग परेशान हो रहे हैं। परेशान ग्रामीण मंगलवार को अधिशाषी अभियंता कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे। लोगों ने अपने गांव की बिजली आपूर्ति दूसरे फीडर से जुड़वाने की मांग की है। बिथरी चैनपुर विधायक डॉ. राघवेन्द्र शर्मा ने भी मुख्य अभियंता राजीव कुमार शर्मा को पत्र लिखकर गांव के लोगों की समस्या का समाधान कराने को कहा है।

ग्राम पंचायत चौबारी के प्रधान पप्पू सिंह ने बताया कि चौबारी में ग्राम क्यारा के फीडर से बिजली आपूर्ति की जाती है। ऐसे में हर रोज फाल्ट हो जाने से बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है, जबकि झील गौटिया फीडर की लाइन बुखारा तक बनी हुई है। ऐसे में दो से तीन पोल लगाकर चौबारी में भी झील गौटिया फीडर से बिजली आपूर्ति दी जा सकती है, लेकिन कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।

चार दिन से एक ट्रांसफार्मर ठीक नहीं करा पा रहे अधिकारी
सीबीगंज पावर हाउस में एक ट्रांसफार्मर को खराब हुए चार दिन हो गए हैं, लेकिन अधिकारी उसे ठीक नहीं करा पाए हैं। ऐसे में करीब 30 हजार उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। शनिवार को सीबीगंज में 10 एमबीए के ट्रांसफार्मर में खराबी हो गई थी। जिससे सर्वोदय नगर, सनैयारानी, पस्तौर, सरनिया, खड़ौआ, गोविंदापुर, स्लीपर रोड, खलीलपुर रोड, लोहिया बिहार, शिवनगर, पिंक सिटी, कर्मचारी नगर, स्वालेगर आदि जगह पर बिजली का संकट बना हुआ है। 

अधिकारी हर रोज ट्रांसफार्मर को ठीक कराने की बात कह रहे हैं, लेकिन अभी तक ट्रांसफार्मर ठीक नहीं करा सके हैं। ऐसे में अलग-अलग इलाकों मे रोस्टिंग के हिसाब से बिजली आपूर्ति दी जा रही है। अधिशासी अभियंता सत्येन्द्र चौहान ने बताया कि ट्रांसफार्मर को चेक करवाया गया था। उसका सामान खराब है। जिसे मंगवाया गया है। सामान आने के बाद ट्रांसफार्मर को ठीक कराया जाएगा।

शहर के अन्य इलाकों में भी की गई बिजली कटौती
शहर में सोमवार रात से मंगलवार शाम तक कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। सुभाषनगर में बिजली के तारों में आग लग जाने से कई घंटे तक बिजली कटौती की गई। वहीं जगतपुर, मीरा की पैठ, जसोली, गढ़ी चौकी, हुसैन बाग और बाकरगंज में लो वोल्टेज की समस्या बनी रही। इसके अलावा हरुनगला और महानगर उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में भी कई घंटे की कटौती की गई।

ये भी पढे़ं- बरेली: यूटीएस एप ने जायरीन को रेलवे टिकट की लाइन से बचाया

 

 

ताजा समाचार

Kanpur: ऑर्टरी नली में कैल्शियम जमा तो नहीं होगी अब ओपन हार्ट सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी में इस विधि से होगा दिल के रोगियों का इलाज
अयोध्या: प्रत्येक क्षेत्र में पूराबाजार ब्लाक ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन : विधायक वेद प्रकाश गुप्ता
ओलंपिक शीतकालीन खेल 2030 की मेजबानी भी करेगा फ्रांस, इमैनुएल मैक्रों ने किया आभार व्यक्त
Kanpur: उम्मीदों पर फिरा पानी, समानांतर फोरलेन को नहीं मिला बजट, जाम व हादसे के डर के बीच तय करना होगा सफर
सोशल मीडिया कर रहा अस्वस्थ्य, नई रिसर्च में हुआ भयानक नया खुलासा
अचंता शरत कमल का ओलंपिक में सबसे यादगार पल रोजर फेडरर से मिलना, जानिए क्या बोले?