कहीं आपका दोस्त भी तो नहीं है मतलबी, इन तरीकों से करें फेक फ्रेंड की पहचान

कहीं आपका दोस्त भी तो नहीं है मतलबी, इन तरीकों से करें फेक फ्रेंड की पहचान

हर किसी की जिंदगी में एक सच्चे दोस्त का होना बहुत जरूरी होता है। एक सच्चा दोस्त ही आपके दुख सुख का साथी होता है। लेकिन ये देखा गया है कि किस्मत वालों को ही सच्ची दोस्ती मिलती है। 

जिंदगी में हम कई बार बहुत लोगों से धोखा खाते हैं। धोखा देने वालों की इस लिस्ट में हमारे खुद के दोस्त भी मौजूद होते हैं। जिन्हें हम पहचान नहीं पाते, जो हमसे केवल मतलब की दोस्ती रखते हैं। फेक फ्रेंड वो होते हैं, जो सिर्फ आपके दोस्त होने का दिखावा करते हैं, लेकिन असल में, वे आपकी जरा भी परवाह नहीं करते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप ये पता लगा सकते हैं कि आपका फ्रेंड्स तो नहीं है।

आपकी चीजों में कम रुचि रखना
अगर आपका कोई फेक फ्रेंड्स हैं, तो वे आपकी लाइफ, इमोशन और जीवन में चल रही किसी भी तरह की परेशानी में कुछ खास रुचि नहीं रखते हैं। वो केवल अपने बारे में सोचते हैं।

सिर्फ ज़रूरत पड़ने पर याद आना
एक फेक दोस्त की सबसे बड़ी निशानी ये है कि उनका फोन आपको तभी आएगा, जब उन्हें आपसे कोई काम हो, या फिर किसी तरह की मदद चाहिए हो। ऐसा भी हो सकता है कि जब आपको उनकी जरूरत हो, तो वो आपका फोन न उठाएं या मैसेज का जवाब न दें।

आपसे जलन और कॉम्पटीशन
आपकी किसी भी खुशी में, एक सच्चा दोस्त दिल से पार्टी मागेंगा। वहीं मन में जलन और आपके सक्सेस से चिड़ने वाले दोस्त को आपसे कॉम्पटीशन महसूस होने लगेगा और वह आपकी तरक्की से कभी खुश नहीं होगा।

भरोसा तोड़ सकता है
एक फर्जी दोस्त आपके सिक्रेट रिवील कर सकता है। ये भी हो सकता है कि आपने बड़े विश्वास के साथ उन्हें कोई बात बताई हो, लेकिन उनका भरोसा नहीं कि वह आपकी लाइफ के जुड़े किस्सों को कहां तक और क्या बोल कर बता दे। वे आपकी पीठ पीछे आपका भरोसा तोड़ सकते हैं।

आपके लिए कभी कुछ न करना
एक सच्ची दोस्ती में गिव एंड टेक दोनों ही चीजें शामिल होती हैं। वहीं कोई फेक फ्रेंड केवल आपसे मदद, आपका सामान या फिर आपके पैसे खर्च कराना जानते हैं। वो कभी अपनी तरफ से आपके लिए कुछ नहीं करते।

ये भी पढे़ं- पत्नी का जीतना है दिल और शादीशुदा जिंदगी को बनाना है और भी रंगीन तो पति रोजाना करें ये काम