‘भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, घोटाले’: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के विरुद्ध भाजपा का आरोप-पत्र जारी 

‘भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, घोटाले’: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के विरुद्ध भाजपा का आरोप-पत्र जारी 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के खिलाफ 104 पन्नों का आरोप-पत्र जारी किया, जिसमें भूपेश बघेल सरकार के तहत बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और घोटालों का आरोप लगाया गया है। 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप-पत्र जारी करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी और उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पिछले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों सहित विभिन्न अवसरों पर किए गए कुल 316 वादों को कांग्रेस सरकार पूरा करने में विफल रही। राज्य में कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए पात्रा ने आरोप लगाया कि राज्य में माफिया और अपराधियों को खुली छूट दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस सरकार ने बलात्कार के 5,900 से अधिक मामलों को नजरअंदाज किया है। यह छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का असली चेहरा है।’’ 

भ्रष्टाचार और कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन के मुद्दे पर, पात्रा ने दावा किया कि गांधी ने छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री पर ‘‘100 प्रतिशत प्रतिबंध’’ का वादा किया था, लेकिन राज्य में बघेल सरकार के तहत 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का ‘‘शराब घोटाला’’ हुआ। भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेता संजय सिंह ने मांग की थी कि घोटाले के सिलसिले में भूपेश बघेल को गिरफ्तार किया जाए।’’ 

पात्रा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन के तहत पीडीएस योजना में 600 करोड़ रुपये के घोटाले का भी आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि इस संबंध में सभी तथ्य नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट में हैं। उन्होंने कोविड महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए शुरू की गई केंद्र प्रायोजित मुफ्त अनाज योजना में 5000 करोड़ रुपये के घोटाले का भी आरोप लगाया। 

उन्होंने दावा किया, ‘‘भूपेश बघेल सरकार ने दिखाया कि महामारी के समय भी मुनाफा कैसे कमाया जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों के लिए जो चावल भेजा था, उसमें राज्य में 5000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ।’’ भाजपा नेता ने सरकारी रिक्तियों को भरने में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया तथा दावा किया कि ‘‘कांग्रेस नेताओं के कई रिश्तेदारों’’ को छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी मिली। 

ये भी पढ़ें- भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में किया गया भर्ती 

ताजा समाचार

बरेली: आबकारी सिपाही युवती पर शादी करने का बना रहा दबाव, कहा- बदनाम कर दूंगा
पीलीभीत: आज से 76 केंद्रों पर होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, इंतजाम सख्त... तैयारी पूरी
बोर्ड परीक्षा: बच्चों में बढ़ रहा परफॉर्मेंस एंग्जाइटी का खतरा, परिजन परेशान...करें ये काम
बरेली: आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो लेकिन जांच में नहीं जिक्र, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप...जानिए मामला
बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता
आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी