लखनऊ : संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान की रोज होगी निगरानी, लापरवाह कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

लखनऊ : संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान की रोज होगी निगरानी, लापरवाह कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

लखनऊ, अमृत विचार। संचारी रोगों के खिलाफ योगी सरकार की मुहिम अक्टूबर महिने में भी जारी रहेगी। 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक प्रदेश भर में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान और दस्तक अभियान जारी रहेगा वहीं 16 से 31 अक्टूबर के बीच विशेष सतर्कता बरती जाएगी। खास बात ये है कि इस पूरे अभियान की रोजाना निगरानी और रिपोर्टिंग होगी।

बताया जा रहा है कि इस अभियान में शिथिलता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसको लेकर नगरीय निकाय निदेशालय के निदेशक ने सभी नगर आयुक्त, जल संस्थान व जलकल विभाग के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर सूचित किया है। 

बता दें कि प्रदेश में संचारी रोगों व दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने कई विभागों के समन्वय से विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान और दस्तक अभियान का संचालन शुरू किया था। जो लगातार जारी है। इस अभियान के जरिये संचारी रोगों को फैलने से रोकने का काम हो रहा है। साथ ही मरीजों के इलाज की उचित व्यवस्था भी हो रही है।

नगरीय निकाय निदेशालय के निदेशक की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलेगा वहीं 16 से 31 अक्टूबर तक दस्तक अभियान का प्रभावी संचालन किया जाना है। ऐसे में नगर विकास से संबंधित निर्धारित माइक्रोप्लान के हिसाब से अभियान के दौरान प्रतिदिन गतिविधियों का संचालन सुनिश्चित हो। साथ ही प्रतिदिन संपन्न गतिविधियों की सूचना निदेशालय के गूगल लिंक पर अनिवार्य रूप से भेजी जाएं। पत्र में उन्होंने यह भी कहा है कि इस महत्वपूर्ण अभियान में शिथिलता व लापरवाही बरतने वाले कर्मियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए। 
 

यह भी पढ़ें : मथुरा ट्रेन हादसा: जांच में पता चला ट्रेनकर्मी था हल्का नशे में, मोबाइल पर कुछ देख रहा था