पश्चिमी युगांडा क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क में हमला, दो विदेशी पर्यटक और स्थानीय गाइड की मौत

पश्चिमी युगांडा क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क में हमला, दो विदेशी पर्यटक और स्थानीय गाइड की मौत

काम्पला। पश्चिमी युगांडा के क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क में आतंकवादियों ने एक सफारी वाहन को निशाना बनाया, जिसमें सवार दो विदेशी पर्यटक और एक स्थानीय गाइड की मौत हो गयी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा, “हमें क्वीन एलिजाबेथ नेशनल पार्क में दो विदेशी पर्यटकों और एक स्थानीय के गाइड पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की जानकारी मिली।

इस हमले में तीनों की मौत हो गई और उनका सफारी वाहन जलकर नष्ट हो गया।'' पुलिस ने डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (डीआरसी) के एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एडीएफ) के विद्रोहियों पर हमले का आरोप लगाया। 

बयान में कहा गया, “सुरक्षा बलों के जवान सूचना मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और संदिग्ध आतंकवादियों की की तलाश कर रहे हैं। हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।” उधर, राष्ट्रीय उद्यानों का प्रबंधन करने वाले युगांडा वन्यजीव प्राधिकरण के संचार प्रबंधक बशीर हांगी ने शिन्हुआ को टेलीफोन पर बताया कि वे पीड़ितों की पहचान नहीं कर पाए हैं, क्योंकि उनके दस्तावेज जल गए हैं।

ये भी पढ़ें:- Israel-Hamas War: गाजा अस्पताल में विस्फोट के बाद Joe Biden नहीं जाएंगे अमान, अरब नेताओं के साथ शिखर सम्मेलन रद्द