इजरायली-हमास के बीच संघर्ष में अमेरिकी पूर्व कांग्रेसी के मारे गए कई रिश्तेदार

 इजरायली-हमास के बीच संघर्ष में अमेरिकी पूर्व कांग्रेसी के मारे गए कई रिश्तेदार

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व कांग्रेसी जस्टिन अमाश ने कहा है कि इजरायल-हमास के संघर्ष के दौरान प्रभावित हुई गाजा में सेंट पोर्फिरियस ऑर्थोडॉक्स चर्च में रहने वाले उनके कई रिश्तेदार मारे गए। कांग्रेसी ने शनिवार को जारी अपने बयान में यह जानकारी दी। 

 अमाश ने शुक्रवार को कहा, “बड़े दुख के साथ, मैंने अब पुष्टि की है कि मेरे कई रिश्तेदार गाजा के सेंट पोर्फिरियस ऑर्थोडॉक्स चर्च में मारे गए, जहां वे शरण लिए हुए थे। इस चर्च का एक हिस्सा इजरायली हवाई हमले में नष्ट हो गया।” फिलीस्तीनी-अमेरिकी और अमेरिकी कांग्रेस में सेवा देने वाले पहले लिबरटेरियन पार्टी सदस्य अमाश ने इजरायली हवाई हमले में मारे गए परिवार के दो सदस्यों की एक तस्वीर साझा की। 

अमाश ने कहा, इजरायलियों और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष के बीच फिलिस्तीनी ईसाई समुदाय को ‘अक्सर भुला दिया जाता है’। अमाश ने 2011 से कांग्रेस के निचले सदन में सेवा करने के बाद 2020 में प्रतिनिधि सभा में फिर से चुनाव नहीं लड़ने का विकल्प चुना, जहां उन्होंने हाउस फ्रीडम कॉकस की स्थापना में मदद की। 

ये भी पढ़ें:- बंद नाक खोलने के लिए ली जाने वाली लोकप्रिय दवा को अमेरिकी दवा नियामक ने पाया अप्रभावी, लेकिन चिंता की बात नहीं