Diwali 2023: दिवाली पर तैयार होते वक्त श्रृंगार में इन चीजों को करें शामिल, आपकी खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Diwali 2023: दिवाली पर तैयार होते वक्त श्रृंगार में इन चीजों को करें शामिल, आपकी खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

आज दिवाली का त्योहार है। दिवाली की तैयारियां लोग लंबे समय से कर रहे थे। दिवाली के दिन शाम को हर घर, दुकान, ऑफिस में भगवान श्री गणेश और मां लक्ष्मी की पूजा होती है।

इसके साथ ही मान्यता के हिसाब से इसी दिन भगवान श्री राम वनवास काटकर अयोध्या वापस लौटे थे। ऐसे में तभी से दिवाली के दिन उनके स्वागत में लोग अपने घरों में दीपक जलाते हैं। वहीं दिवाली खुशियों और रोशनी के साथ-साथ सजने संवरने का भी त्योहार है।

दिवाली के दिन नए कपड़े पहन कर अच्छे से तैयार होने की परंपरा है। इसी के चलते लोग पहले से ही शॉपिंग में लग जाते हैं लेकिन कई बार आखिरी समय तक समझ नहीं आता कि पूजा के हिसाब से कैसे तैयार हों। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनको अपने श्रृंगार में शामिल करके आप दिवाली की शाम सबसे खूबसूरत दिख सकती हैं। तो चलिए आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जिनसे आब खूबसूरत दिखें। 

बालों में जरूर लगाएं गजरा
दिवाली की शाम अगर आप एथनिक वियर पहन रही हैं तो बालों में गजरा जरूर लगाएं। ये देखने में काफी खूबसूरत लगता है और इससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जायेंगे। अगर आप असली फूलों का गजरा लगाएंगी तो आपका लोग और ज्यादा प्यारा लगेगा लेकिन अगर असली फूलों का गजरा नहीं मिल रहा तो आप नकली गजरा भी ले सकती हैं।

हाथों में पहनें चूड़ी
दिवाली के मौके पर हाथों में खनकती चूड़ियां आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएंगी। इसके लिए आपको बस अपने आउटफिट के मैचिंग की चूड़ी पहननी हैं। ये देखने में बहुत ही अच्छी लगेंगी। 

कानों में पहनें झुमके
चाहे आप इंडो वेस्टर्न पहन रही हों, या एथनिक वियर, हर किसी के साथ कानों में ईयररिंग्स का होना बेहद जरूरी है लेकिन अगर आप इंडियन वियर पहन रही हैं तो कानों में झुमके ही पहनें। इसी से आपका लुक बेहद खूबसूरत दिखेगा।

माथे पर लगाएं बिंदी  
पूजा के समय आपके एथनिक लुक को खूबसूरत बनाने का काम बिंदी करेगी। ऐसे में तैयार होते वक्त माथे पर बिंदी जरूर लगाएं। 

ये भी पढे़ं- दिवाली में घर पर ही पाएं इस्टेंट ग्लो, केले से बने इन फेस पैक का करें यूज