हरदीप पुरी ने पेट्रोल की कीमतों लेकर राजस्थान सरकार पर साधा निशाना, कहा- राज्य में इसकी कीमत...

हरदीप पुरी ने पेट्रोल की कीमतों लेकर राजस्थान सरकार पर साधा निशाना, कहा- राज्य में इसकी कीमत...

जयपुर। केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने महंगे पेट्रोल को लेकर शनिवार को राजस्थान सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य में इसकी कीमत सबसे अधिक है। पुरी ने यहां भाजपा प्रदेश मीडिया सेंटर में संवाददाताओं से कहा कि आज देशभर में पेट्रोल की औसत दर 96 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर है जबकि राजस्थान के गंगानगर में यह सबसे ज्यादा 113 रुपये 34 पैसे है। 

पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार पुरी ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर अधिक टैक्स लगाने संबंधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार किया और कहा कि मुख्यमंत्री को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

इसके अनुसार पुरी ने कहा कि पिछले दो साल में, राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2021-22 और 2022-23 नवंबर तक 35975 करोड़ रुपये की कर वसूली की है, जबकि अन्य 18 राज्यों से इस कर की तुलना की जाए तो भी अकेले राजस्थान का कर बहुत ज्यादा है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली, उत्तराखंड, नागालैंड, लक्षदीप, मणिपुर, लद्दाख, दमन-दीव, जम्मू और कश्मीर सहित इन 18 राज्यों का कर संग्रहण 32597 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही उन्होंने कह कि भारत की अर्थव्यवस्था बड़ी तेजी के साथ आगे बढ़ रही है,‘‘ हम आज विश्व में पांचवें स्थान पर हैं और कुछ ही समय में हम पांचवें से तीसरे नंबर पर होंगे।’’ 

ये भी पढे़ं- जम्मू कश्मीर: पूर्व मंत्री लाल सिंह धन शोधन मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में 

 

Online Jobs Apply