बहराइच: पट्टा मिलने के बाद भी नहीं हटाया अतिक्रमण तो तीन मकानों पर गरजा बुलडोजर

बहराइच: पट्टा मिलने के बाद भी नहीं हटाया अतिक्रमण तो तीन मकानों पर गरजा बुलडोजर

उर्रा/मोतीपुर, बहराइच। जिले के ग्राम पंचायत उर्रा में शुक्रवार को कोर्ट और डीएम के निर्देश पर पुलिस और तहसील की टीम ने सड़क पर कब्जा करने वाले तीन लोगों के मकान पर जेसीबी चलवा दिया। साथ ही दो मकान स्वामियों को समय दी गई है। महिला पुलिस न होने के चलते उनके मकान छोड़ दिए गए हैं।

मिहीपुरवा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा उर्रा के मजरा सौजहां में ग्राम समाज की जमीन पर संतोष पुत्र राम छबीले, सरफराज पुत्र पंचम, दयाशंकर पुत्र मोतीचंद, सरवन पुत्र रामेसुर अतिक्रमण कर रखे थे। सभी को जिला प्रशासन की ओर से पट्टा भी दे दिया गया था। 

cats001

इन चारों लोगों को पूर्व में जिलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण हटाने के संबंध में नोटिस दी गई थी। लेकिन इन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया था। गुरुवार को तहसीलदार मिहींपुरवा अंबिका प्रसाद चौधरी एवं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हटवाया गया। तहसीलदार अंबिका प्रसाद चौधरी ने बताया कि चार लोगों के घर ग्राम समाज की जमीन पर बने थे। जिनमें से दो खाली करवा दिए गए हैं। 

महिला पुलिस टीम की कमी के कारण दो घर अभी पूर्ण रूप से नहीं खाली कराए जा सके हैं। उन्हें कब्जा हटवाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि महिला पुलिस की मौजूदगी में जल्द ही उनके मकान भी गिरवा दिया जाएगा। तहसीलदार ने बताया कि कोर्ट ने अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिए था। लेकिन विपक्ष ने डीएम के यहां पत्र दिया था। डीएम ने भी कार्यवाई के निर्देश दिए। जिस पर बुलडोजर से कब्जा हटवाया गया है।

यह भी पढ़ें:-Padmashree Sudha Singh: अग्नि के सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंधी पद्मश्री सुधा सिंह, परिवार में छाई खुशी