नीतीश कुमार का दावा, अब राजग छोड़कर कहीं और जाने का सवाल ही नहीं

नीतीश कुमार का दावा, अब राजग छोड़कर कहीं और जाने का सवाल ही नहीं

पटना। बिहार में नाटकीय उलटफेर के बाद रविवार को रिकॉर्ड नौवीं बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले जनता दल यूनाइटेड (जदयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दावा किया कि अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़कर कहीं और जाने का कोई सवाल ही नहीं है। 

बिहार की महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा देने के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में स्थिति ठीक नहीं होने का दावा करने वाले नीतीश को कुछ ही घंटों बाद राजग की नयी सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में यहां राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने शपथ दिलायी। 

जदयू नेता कुमार (72) ने शपथ ग्रहण के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं पहले भी उनके (राजग) साथ था। हम अलग-अलग रास्तों पर चले गए लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे....मैं जहां (राजग) था, वहां वापस आ गया और अब कहीं जाने का सवाल ही नहीं उठता।’’ उन्होंने कहा कि रविवार को कुल आठ लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली और बाकी लोगों के नाम जल्द ही तय कर लिये जायेंगे। 

कुमार ने कहा कि भाजपा नेता सम्राट चौधरी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा उपमुख्यमंत्री होंगे। कुमार ने यह भी दोहराया कि वह बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुमार ने 'एक्स' पर अपने एक पोस्ट में कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दी गई बधाई एवं शुभकामना के लिए मैं अपनी ओर से और समस्त बिहारवासियों की ओर से आभार प्रकट करता हूं तथा उनके सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। 

बिहार में राजग गठबंधन के साथ नयी सरकार का गठन हो चुका है। जनता मालिक है और उनकी सेवा करना हमारा मूल उद्देश्य। केंद्र और राज्य में राजग गठबंधन की सरकार होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी और राज्यवासियों की बेहतरी होगी।"

ये भी पढे़ं- तेजस्वी यादव का दावा, आगामी लोकसभा चुनाव में खत्म हो जाएगी जदयू