बरेली: अश्लील हरकतें करने वाले आरपीएफ इंस्पेक्टर पर एफआईआर, महिला आयोग के आदेश पर रिपोर्ट

बरेली: अश्लील हरकतें करने वाले आरपीएफ इंस्पेक्टर पर एफआईआर, महिला आयोग के आदेश पर रिपोर्ट

बरेली,अमृत विचार : इज्जतनगर थाना में महिला आयोग के आदेश पर यांत्रिक कारखाना इज्जतनगर पोस्ट में तैनात रहे आरपीएफ इंस्पेक्टर के खिलाफ महिला सिपाही से अश्लील हरकतें करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। तीन महीने आरोप लगने पर इंस्पेक्टर को आरपीएफ कंट्रोल रूम में संबद्ध कर दिया गया था। गुरुवार तक निलंबन की कार्रवाई हो सकती ।

पूरे मामले की जांच विशाखा गाइडलाइन के अनुसार पांच सदस्यीय टीम ने की थी। बाद में मेजर चार्जशीट भी इंस्पेक्टर के खिलाफ जारी की गई थी। अब इंस्पेक्टर को गोरखपुर मुख्यालय संबद्ध कर दिया गया है। महिला सिपाही ने आरोप लगाया था कि उसके ससुर ने साल 2022 में पारिवारिक परिवाद दर्ज कराया था।

जिसकी जांच आरपीएफ निरीक्षक गजेंद्र सिंह मीणा को दी गई, लेकिन जांच के नाम पर इंस्पेक्टर उन्हें अपने चेंबर में बुलाकर अश्लील हरकतें करते और विरोध करने पर गाली-गलौज करते।

मेरा साथ दे, बदनामी से ज्यादा कुछ नहीं होगा...: महिला सिपाही का आरोप है कि इंस्पेक्टर की अश्लील हरकतों से परेशान होकर उन्होंने डयूटी बदलवाकर कार्यालय जाना बंद कर दिया, लेकिन वह उसकी बीट में भी जा धमके। गाली-गलौज करते हुए कहा, तू मेरा साथ दे, ज्यादा कुछ नहीं होगा सिर्फ बदनामी होगी। इंस्पेक्टर ने एक एसआई से बात करने को भी मना करता था। रात में फोन कर तंग किया और एक दिन अपनी पत्नी के साथ उसके आवास पर आ गए थे।

आरोप लगाया कि एक दिन चाय वाला चाय लेकर आया और गजेंद्र मीणा सो रहे थे। उन्होंने इंस्पेक्टर को जगाकर चाय दी तो कहा कि तुम चाय लेकर आई हो, ऐसा लगा जैसे मानो कोई नई नवेली दुल्हन चाय लेकर आई है। मुझे तुझमें अपनी पत्नी नजर आती है।

ये भी पढ़ें - बरेली: 37 लाख बकाये पर 5 मोबाइल टावरों के कनेक्शन काटे, सीबीगंज और कर्मचारी नगर में संचार सेवाएं प्रभावित