Bareilly News: मार्च तक पूरा कर होगा सीवर लाइन जोड़ने का काम

सरायतल्फी एसटीपी में अभी 14 एमएलडी पानी चल रहा, सीवर लाइन जोड़ने से 25 एमएलडी चलने लगेगा

Bareilly News: मार्च तक पूरा कर होगा सीवर लाइन जोड़ने का काम

बरेली, अमृत विचार। शहर में सीवर लाइन के लिए खुदी पड़ी सड़कों से अभी एक महीने तक लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी। अधिकारी मार्च तक काम पूरा होने का दावा कर रहे हैं। जल निगम ने अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दी है। सीवर लाइन डालने के बाद सरायतल्फी एसटीपी में 25 एमएलडी पानी का शोधन शुरू हो जाएगा।

शहर के सेंट्रल जोन में पुराना शहर, सिविल लाइंस आदि क्षेत्रों 155 किमी लंबी सीवर लाइन बिछाने के लिए जल निगम ने प्रोजेक्ट बनाया था। इसमें 170 करोड़ रुपये में पुरानी लाइनों की जगह नई लाइन बिछाने का काम होना था। नगर निगम ने पुरानी लाइन को यथावत रखने के निर्देश दिये तो अब सिर्फ 35 किमी सीवर लाइन डाली गई। नई लाइन डालने के बाद अब पुरानी लाइनों को नई लाइनों से जोड़ने का काम किया जा रहा है। सभी सीवर लाइन नहीं जुड़ने से सरायतल्फी का एसटीपी भी पूरी क्षमता से नहीं चल पा रहा है। पहले यह 10 एमएलडी तक चल रहा था। कुछ नई सीवर लाइनें जुड़ीं तो 14 एमएलडी तक नालों का पानी गिरने लगा है।

लाइन नहीं जुड़ने से हो रही परेशानी
पुरानी लाइनों को जोड़ने में दिक्कत आ रही है क्योंकि काम के दौरान सतर्कता बरती जा रही है ताकि टूटफूट न हो। नई तकनीक जमीन के अंदर एक मीटर तक गहराई में कुछ होने की जानकारी देती लेकिन शहर में पांच छह फिट गहराई में भी कहीं बिजली की केबल है तो कहीं चैंबर भी सामने आए हैं। शहामतगंज में काम करते समय चैंबर आ गया था। निर्माण एजेंसी के मुताबिक जिला पंचायत रोड और चौपुला से पटेल चौक वाली रोड, गढ़ी पुलिस चौकी के पास नाले को क्रास कराते हुए सीवर लाइन जोड़ने का काम बाकी है। बीबीएल स्कूल के पास सीवर लाइन को जोड़ दिया गया है। यहां सड़क बनाने का काम बाकी है। इसकी वजह से स्कूलों के बच्चों को आवाजाही में परेशानी हो रही थी।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: कुतुबखाना पुल के लिए मिली एक और तारीख, अब मार्च में इस डेट से दौड़ेंगे वाहन