Bareilly News: घटतौली पर नकेल...पूर्ति विभाग को मिलीं 800 ई-वेइंग मशीनें, मार्च में शुरू होगा राशन वितरण

महाराष्ट्र के पुणे से तैयार होकर आई हैं मशीनें

Bareilly News: घटतौली पर नकेल...पूर्ति विभाग को मिलीं 800 ई-वेइंग मशीनें, मार्च में शुरू होगा राशन वितरण

बरेली, अमृत विचार। घटतौली पर रोक लगाने के लिए अगले महीने से ई-वेइंग मशीनों से राशन का वितरण किया जाएगा। पूर्ति विभाग को 800 ई-वेइंग मशीनें मिल चुकी हैं। इन्हें संबंधित तहसीलों में रखवा दिया गया है। जल्द ही बची हुई मशीनें आ जाएंगी।

ई-वेइंग मशीनें लगने के बाद कार्ड के यूनिटों के अनुसार वजन पूरा नहीं होने तक पर्ची नहीं निकलेगी। ऐसे में राशन भी लाभार्थी को जारी नहीं किया जा सकेगा। अधिकारियों का कहना है कि जिले में 1800 ई-वेइंग मशीनें प्राप्त होनी हैं। पुणे से करीब 800 मशीनें मिल चुकी हैं और एक हजार आनी बाकी हैं। प्राइवेट एजेंसी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

एजेंसी के ही इंजीनियरों की निगरानी में बाटमाप विभाग से इन मशीनों को प्रमाणित कराकर कोटेदारों को दिया जाएगा। इसके अलावा नई ई-पाश मशीनें आनी हैं। ये मशीनें हैदराबाद की एक कंपनी ने तैयार की हैं। पुरानी मशीनें बेहद खस्ता हाल हो चुकी हैं, जिससे नई मशीनों से कोटेदारों को भी वितरण के समय आने वाले दिक्कतों से राहत मिलेगी।

आठ सौ ई-वेइंग मशीनें मिल चुकी हैं, जिन्हें संबंधित तहसीलों में रखवा दिया गया है। अभी और ई-वेइंग मशीनें आना बाकी है। कोटेदारों की ट्रेनिंग कराने के बाद मार्च में नई मशीनों से वितरण कराया जाएगा।- नीरज सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी

ये भी पढ़ें- Bareilly News: नाथ कॉरिडोर...तपेश्वरनाथ मंदिर मार्ग के चौड़ीकरण में होगी देरी

Online Jobs Apply