लखीमपुर खीरीः इजराइल जाने के लिए 52 श्रमिकों का हुआ चयन, चयनितों का होगा मेडिकल टेस्ट और पुलिस वेरिफिकेशन

लखीमपुर खीरीः इजराइल जाने के लिए 52 श्रमिकों का हुआ चयन, चयनितों का होगा मेडिकल टेस्ट और पुलिस वेरिफिकेशन

लखीमपुर खीरी,अमृत विचारः जनपद के 52 श्रमिकों को चयन इजराइल में काम करने के लिए हुआ है। 23 जनवरी से 30 जनवरी 2024 के मध्य आईटीआई अलीगंज लखनउ में इजराइल जाने के लिए इच्छुक श्रमिकों का दक्षता परीक्षण किया गया था। परीक्षण में जिले के 52 श्रमिक चयनित किए गए हैं, जिनकी सूची श्रम कार्यालय में उपलब्ध करा दी गई है। यह जानकारी श्रम प्रवर्तन अधिकारी संतोष त्रिपाठी ने दी।

इजराइल में काम करने के लिए श्रमिकों से आवेदन मांगे जाने पर जनपद से कुल 278 श्रमिकां ने आवेदन किए थे, जिसमें से 88 लोगों का चयन दक्षता परीक्षण के लिए किया गया था। दक्षता परीक्षण में 60 श्रमिकों ने भाग लिया, जिसमें से 49 श्रमिकों का चयन किया गया है। जबकि तीन श्रमिक सीधे दक्षता परीक्षण में पहुंचे थे, जिससे कुल चयनित होने वाले श्रमिकां की संख्या 52 हो गई है।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी संतोष त्रिपाठी ने बताया कि दक्षता परीक्षण में प्रतिभाग करने वाले श्रमिक अपने पहचान पत्र के साथ दो दिवस में श्रम कार्यालय में संपर्क कर अपना परिणाम ज्ञात कर लें, जिससे चयनित श्रमिकों का मेडिकल टेस्ट, पुलिस वेरिफिकेशन एवं अन्य कार्यवाही तत्काल पूर्ण कराई जा सके। 

पंजीकरण से छूटे श्रमिकों को मिलेगा एक मौकाः ऐसे अन्य श्रमिक जो इजराइल जाने को इच्छुक हैं एवं जिन्होंने पूर्व में श्रम विभाग में इजराइल जाने के संबंध में पंजीकरण नहीं कराया था। वह अपने पहचान पत्र के साथ श्रम कार्यालय में तत्काल संपर्क करें, जिससे फरवरी माह के अंत मे आईटीआई अलीगंज में आयोजित होने वाले द्वितीय दक्षता परीक्षण में शामिल होने का अवसर उन्हें प्राप्त हो सके। पूर्व में दक्षता परीक्षण दे चुके श्रमिकों को किसी भी दशा में पुनः अवसर नहीं दिया जाएगा। 

जिले से इन श्रमिकों का हुआ चयनः श्रम प्रवर्तन अधिकारी संतोष त्रिपाठी ने बताया कि प्राप्त सूची के अनुसार बांकेगंज ब्लॉक से श्रमिक मुन्ना, फूलबेहड़ से दीपक, मुकेश, विजय, सोनू, अब्दुल, सर्वेश, मोबिन, विनोद, जयप्रकाश, बद्री, दिनेश, कुंभी गोला से प्रदीप, रत्नेश, रमेश, गोविंद, राजीव, लखीमपुर से सर्वेश, राजू, धर्मु, शिवपूजन, मितौली से केशव राणा,

संदीप, बृजभान, राज किशोर, संदीप, गब्बर, हरदीप, रामकिशुन, धर्मेंद्र, राजेश, राधा किशन, चंद्रभान, अनिरुद्ध मोहम्मदी से संजीव, नकहा से रवि, निघासन से सतीश, संदीप, रामपाल, अनिल, राम प्रताप, धर्मवीर, अंशु, ध्रुव, रामस्वरूप, पलिया से राकेश पसगवां से अर्पित, प्रघात, रमियाबेहड़ से राज का चयन हुआ है।

ये भी पढ़ें - लखीमपुर खीरीः ऐसे तो छात्रवृति का लाभ पाने से वंचित रह जाएंगे हजारों छात्र, दशमोत्तर योजना में नहीं भेजा गया सत्यापित डाटा