हल्द्वानी: किच्छा में शिफ्ट हो सकता है काठगोदाम डिपो व कार्यशाला...!

हल्द्वानी: किच्छा में शिफ्ट हो सकता है काठगोदाम डिपो व कार्यशाला...!

हल्द्वानी, अमृत विचार। काठगोदाम डिपो को किच्छा में शिफ्ट किया जा सकता है। यहां परिवहन निगम की लगभग 25 एकड़ जमीन है जिस पर डिपो और कार्यशाला को शिफ्ट किया जा सकता है। 

बता दें कि काठगोदाम में हिल डिपो बनना है, जिसके लिए शासन से लगभग 67 करोड़ रुपये का बजट मंजूर हो गया है और पहली किस्त के तौर पर 10 करोड़ रुपये जारी कर दिये हैं। हिल डिपो बनने से पहले डिपो कार्यालय और कार्यशाला को शिफ्ट किया जाना है जिसके लिये निगम जमीन तलाश रहा है।

रोडवेज कर्मचारियों ने बताया कि डिपो को किच्छा में शिफ्ट किया जा सकता है हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अभी इसके लिये कोई आदेश नहीं आया है। बता दें कि  हिल डिपो बनने से पहाड़ी क्षेत्रों के लिए बसों के बेहतर संचालन होगा। इसके बनने के बाद सभी पर्वतीय जिलों को रवाना होने वाली बसें एक ही जगह से मिलेंगी। इसके साथ ही काठगोदाम डिपो की मैदानी क्षेत्रों को रवाना होने वाली बसें भी हिल डिपो से ही रवाना होंगी।

इसमें आधुनिक कार्यशाला और कार्यालय बनाने के साथ ही डीजल, सीएनजी पंप और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था की जाएगी और एक साथ 40 बसों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। इसमें यात्रियों के लिये शॉपिंग कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाना है साथ ही रात्रि विश्राम के लिए डॉरमेट्री भी बनाई जाएगी।


बीते रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हिल डिपो का शिलान्यास करना था लेकिन यह कार्यक्रम कुछ दिनों पूर्व रद्द कर दिया गया। शिलान्यास के बाद काम शुरू होना था लेकिन अब इसमें देरी हो रही है हालांकि डिपो के कर्मचारियों को जल्द ही काम शुरू होने की उम्मीद है।


काठगोदाम डिपो को शिफ्ट किया जाना है जिसके बाद निर्माण एजेंसी अपना काम करेगी लेकिन शिफ्ट किये जाने वाले स्थान के लिये अभी कोई अधिकारिक आदेश नहीं आया है।

- आलोक बनवाल, एआरएम, काठगोदाम डिपो