Banda News: सीडीओ की इस कार्रवाई से पंचायत सहायकों में मची खलबली...चेतावनी भी दी, जानिए पूरा मामला

बांदा में सीडीओ ने 60 पंचायत सहायकों का मानदेय रोका

Banda News: सीडीओ की इस कार्रवाई से पंचायत सहायकों में मची खलबली...चेतावनी भी दी, जानिए पूरा मामला

बांदा, अमृत विचार। डिजिटल क्रॉप सर्वे के तहत ई-खसरा पड़ताल में लापरवाही बरतने पर सीडीओ ने 60 पंचायत सहायकों का एक माह का वेतन रोक दिया। सीडीओ ने पंचायत सहायकों को सर्वे कार्य जल्द शुरू न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। प्रशासन की इस कार्रवाई से पंचायत सहायकों में हड़कंप मच गया। 

सीडीओ वेद प्रकाश मौर्या ने पंचायत सहायकों को नोटिस भेजी है। उन्होंने कहा है कि रबी 2023-24 में डिजिटल क्राप सर्वे के तहत ई-खसरा पड़ताल कराई जा रही है। इसके लिए पंचायत सहायकों को सर्वेयर के रूप में नामित किया गया है। 

सर्वे कार्य करने के लिए पंचायत सहायकों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि 19 फरवरी को उन्हें एग्रीस्टैक मोबाइल एप का नया वर्जन 1.24.2 उपलब्ध कराते हुए सर्वे कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए थे। चार दिन व्यतीत होने के बाद भी नए वर्जन को डाउनलोड नहीं किया गया। इससे सर्वे कार्य भी शुरू नहीं हो सका। 

पंचायत सहायकों की लापरवाही व उदासीनता से शासन की इस महत्वाकांक्षी योजना का कार्य अवरूद्ध हो रहा है। उच्चाधिकारियों के आदेशों की अनदेखी और सौंपे गए कार्य में उदासीनता व शिथिलता बरतने के कारण 60 पंचायत सहायकों का फरवरी माह का मानदेय रोक दिया। सीडीओ ने कड़ी चेतावनी दी है कि यदि अविलंब कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Banda: PM Modi ने वर्चुअल माध्यम से 500 करोड़ के कार्यों का किया शिलान्यास...अब स्टेशनों में विकसित होंगी यात्री सुविधाएं

ताजा समाचार

रामनगर: तेंदुलकर ने फेसबुक पर वीडियो किया पोस्ट तो छाए कुक फुलारा, मास्टर ब्लास्टर ने पकौड़े बनाने के दिए टिप्स
शाहजहांपुर: 18 को तिलक, 24 को शादी...इससे पहले प्रेमी संग युवती फरार
Kannauj News: कूड़ा निस्तारण प्लांट में लगी आग...24 घंटे बाद भी नहीं हुई शांत, दमकल टीम बुझाने का कर रही प्रयास
रामनगर: हाथी के पास वाहन ले जाने पर दो जिप्सी और दो गाइडों का फाटो में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध
Loksabha election 2024: बिजनौर और पीलीभीत में सुरक्षा की कमान संभालेंगे देवीपाटन मंडल के 1475 होमगार्ड जवान
कासगंज: प्रत्याशी राजवीर सिंह की चल संपत्ति घटी, अचल संपत्ति में हुई बढ़ोतरी