फिरोजाबाद: गैंग बनाकर करते थे लूट, पुलिस से हुई मुठभेड़...तीन गिरफ्तार, एक फरार

फिरोजाबाद: गैंग बनाकर करते थे लूट, पुलिस से हुई मुठभेड़...तीन गिरफ्तार, एक फरार

फिरोजाबाद, अमृत विचार। जिले की एसओजी और थाना पुलिस की टीमों ने अलग-अलग क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर दो जगह घेराबंदी कर मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह तीनों बदमाश लूट के मामलों में वांछित चल रहे थे। एक बदमाश फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार जिले की थाना खैरगढ़ और शिकोहाबाद पुलिस ने एसओजी टीम के साथ मिलकर मुखबिर की सूचना पर मुस्तफाबाद पुरातन रोड पर भगवती कोल्ड स्टोर के पास से बदमाश के आने की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर रोड पर घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक सामने की ओर से आ रहे चार लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन इन लोगों ने रुकने की बजाय भागना शुरू कर दिया । 

बदमाशों के भागने पर पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह जमीन पर गिर गया। दूसरे बदमाश को पुलिस ने घेर कर गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश भागने में सफल रहे। पुलिस के मुताबिक घायल बदमाश राजकुमार पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी विलासपुर थाना जसराना  और दूसरा बदमाश प्रशांत पुत्र विष्णु यादव निवासी छोटी सियामऊ थाना नसीरपुर जनपद फिरोजाबाद का रहने वाला है। यह दोनों बदमाश लूट के मामले में वांछित चल रहे थे। 

पकड़े गए बदमाशों के पास से दो मोटरसाइकिल एक तमंचा 315 बोर, एक जिंदा कारतूस एक खोखा कारतूस और दो मोबाइल बरामद हुए हैं। घायल बदमाश राजकुमार को पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। अंधेरे का फायदा उठाकर भागे हुए बदमाशों की तलाश में जिलेभर में पुलिस का अलर्ट जारी किया गया। 

अलर्ट के बाद सभी थानों की पुलिस ने सड़क पर चेकिंग शुरू कर दी। थाना रामगढ़ पुलिस ने सामने से आ रही मोटरसाइकिल को जब रोकने का प्रयास किया तो मोटरसाइकिल सवार ने मोटरसाइकिल भागते हुए पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने बदमाश की चारों ओर से घेराबंदी कर ली और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर पता कर चला कि पकड़ा गया बदमाश अभय धाकरे पुत्र सुनील सिंह निवासी दिहुली थाना जसराना जनपद फिरोजाबाद का रहने वाला है और पेशेवर मुजरिम है। अपने साथियों के साथ मिलकर गैंग चलाता है। 

इसके पास से लूट की एक मोटरसाइकिल एक तमंचा जिंदा कारतूस और खोवा कारतूस बरामद हुआ है। पूछताछ करने के बाद पता चला कि इसके विरुद्ध अलग-अलग थानों में सात मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों बदमाश और एक अन्य साथी सेवा जो कि जनपद मैनपुरी का रहने वाला है, वह फरार है यह सभी ग्रह बनाकर लूट का काम करते थे।

हाल ही में 18 फरवरी से लेकर 26 फरवरी के बीच शिकोहाबाद खैरगढ़ मक्खनपुर थाना क्षेत्र में चार अलग-अलग जगह पर लूट की वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस लगातार उनकी तलाश कर रही थी बीते सोमवार को रात में बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर इन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस को चकमा देकर भागे शिवा की तलाश जारी है।

मुठभेड़ के दौरान दो अलग-अलग जगह से तीन बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं लूट के मामले में वांछित चल रहे थे। एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है विधिक कार्रवाई की जा रही है, उसके बाद जेल भेजा जाएगा। एक बदमाश फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। जल्द उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी- रणविजय सिंह ,अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, फिरोजाबाद।
 
ये भी पढ़ें- फिरोजाबाद: लोन के नाम पर लोगों से करते थे ठगी, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार