टनकपुर: संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से वन बीट अधिकारी की मौत

टनकपुर: संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से वन बीट अधिकारी की मौत

टनकपुर, अमृत विचार। हल्द्वानी वन प्रभाग के शारदा वन रेंज में तैनात एक वन बीट अधिकारी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। बताया गया कि वन कर्मी की तमंचे से गोली लगने से मौत हुई है। सरकारी आवास में गोली कैसे चली? इसका अभी पता नहीं चल सका है। वन बीट अधिकारी के शव को टनकपुर उप जिला अस्पताल लाया गया, जहां पोस्टमार्टम के बाद  शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

मृतक जनपद नैनीताल के चोरगलिया का रहने वाला है हालांकि इस संबंध में किसी ने टनकपुर कोतवाली में तहरीर नहीं दी है लेकिन परिजन इस घटना को हत्या मान रहे हैं।फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी वन प्रभाग के टनकपुर शारदा वन क्षेत्र के दोगाड़ी रेंज में तैनात  वन बीट अधिकारी हरीश चंद्र जोशी (35) का शव  मंगलवार की सुबह कलोनिया के सरकारी आवास में मिला। हरीश चंद्र जोशी अविवाहित थे। उनका अप्रैल में विवाह होना था। बताया गया कि छाती में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। लेकिन गोली खुद चलाई या किसी ओर ने इसका अभी पता नहीं चल सका है। शव को टनकपुर उप जिला अस्पताल लाया गया।

जहां पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। इससे पूर्व टनकपुर शारदा वन रेंज के रेंजर पूरन चंद्र जोशी और बनबसा थाने के एस आई जितेंद्र बिष्ट ने टीम के साथ घटना स्थल पर  जाकर मौका मुआयना किया।वहीं मौत की खबर लगने से परिवार में मातम छा गया।

परिजनों ने इस घटना को हत्या बताते हुए मामले की जांच की मांग की है। इधर शारदा वन रेंज के एसडीओ ममता चन्द, सीओ शिवराज सिंह राणा और कोतवाल चंद्र मोहन सिंह भी टनकपुर जिला उप चिकित्सालय पहुंचे। मृतक के परिजनों को सांत्वना दी और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। इस घटना की जांच कर रहे  एसआई जितेंद्र बिष्ट ने बताया कि मृतक के छाती में तमंचे से गोली लगने से मौत हुई है। उन्होंने बताया कि यह तमंचा कहां से आया इसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है। बताया जाता है कि मृतक के पिता प्रकाश चंद्र जोशी भी वन विभाग में तैनात थे उनकी मौत के बाद करीब 9 वर्ष पूर्व मृतक आश्रित कोटे में हरीश चन्द्र जोशी को वन विभाग में नौकरी मिली।