क्रॉस वोटिंग को लेकर सपा में मचा घमासान, कार्यकर्ताओं ने विधायकों के फूंके पुतले

क्रॉस वोटिंग को लेकर सपा में मचा घमासान, कार्यकर्ताओं ने विधायकों के फूंके पुतले

कौशांबी। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) में मचे घमासान का असर राजधानी लखनऊ और कौशांबी में दिखा। पार्टी लाइन से हटकर क्रास वोटिंग से नाराज सपाइयों ने अपने विधायकों का पुतला फूंका। जहां राजधानी लखनऊ में लखनऊ विश्व विद्यालय के सामने समाजवादी छात्र सभा के सदस्यों और नेताओं ने बागी विधायकों का पुतला फूंका कर अपना विरोध जताया। तो वहीं कौशांबी में सपा दफ्तर से मंझनपुर चौराहे के बीच पदयात्रा निकालकर लोहिया वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। 

सपा दफ्तर से मंझनपुर चौराहे के बीच पदयात्रा निकालकर लोहिया वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने विधायक मनोज पाण्डेय और विधायक पूजा पाल को पार्टी से निस्कासित किए जाने की मांग उठाई। पार्टी के मंझनपुर दफ्तर के बाहर लोहिया वाहिनी के दर्जनों कार्यकर्ता एकत्रित हुए। कार्यकर्ता पार्टी के विधायकों द्वारा राज्यसभा चुनाव मे क्रास वोटिंग से बेहद नाराज है।

आरोप है पार्टी के ऊंचाहार विधायक मनोज पाण्डेय व चायल विधायक पूजा पाल ने पीडीए (पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक) गठबंधन की नीति के खिलाफ जाकर क्रॉस वोटिंग की है, जो पार्टी व सपा मुखिया अखिलेश यादव से गद्दारी है। उन्होंने दोनों विधायकों का संयुक्त पुतला दहनकर अपना विरोध जताया।

इस दौरान विधायकों के मुर्दाबाद व सपा मुखिया के जिंदाबाद के नारे लगाए गए। संगठन महामंत्री अरुण चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी से टिकट पर विधायक बने ऊंचाहार के मनोज पाण्डेय व चायल की पूजा पाल ने सपा मुखिया के भरोसे को तोड़ा है। सपा मुखिया से वह अनुरोध करते हैं कि ऐसे लोगों को वह पार्टी से तत्काल बाहर का रास्ता दिखाए।

यह भी पढ़ें:-यूपी राज्‍यसभा चुनाव: बागी विधायकों पर भड़के अखिलेश यादव, भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप