Bareilly News: वन विभाग का रोड़ा भी दूर, माला यार्ड में मेन लाइन डालनी शुरू

Bareilly News: वन विभाग का रोड़ा भी दूर, माला यार्ड में मेन लाइन डालनी शुरू

बरेली, अमृत विचार। पीलीभीत से मैलानी और लखनऊ तक ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। शाहगढ़ और पीलीभीत के बीच अमान परिवर्तन और विद्युतीकरण का काम अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। अगले 15 दिन के अंदर काम पूरा होने की उम्मीद है। वहीं माला रेंज में पेड़ काटने को लेकर वन विभाग का रोड़ा भी दूर हो गया है।

दरअसल शाहगढ़ से मैलानी के बीच ट्रेनें काफी समय पहले ही चलने लगी थीं। अमान परिवर्तन के कारण करीब पांच साल से मैलानी और पीलीभीत के बीच ट्रेनों का संचालन बंद है। आरवीएनएल ( रेल विकास निगम लिमिटेड) अमान परिवर्तन और विद्युतीकरण का काम कर रहा है। आरवीएनएल के अधिकारियों के मुताबिक माला स्टेशन यार्ड में मेन लाइन डालने का काम किया जा रहा है। 

रेलवे लाइन के आड़े आ रहे पेड़ों के काटने को लेकर पेच फंसा हुआ था लेकिन अब पेड़ों के काटने की अनुमति वन विभाग से मिल गई है। पीलीभीत से माला के बीच ट्रैक डाला जा चुका है। माला स्टेशन के पास 90 मीटर के ब्रिज संख्या 257 पर एक दो दिन में गर्डर लॉन्चिंग कर दी जाएगी। ट्रैक पर पैकिंग वौर वायरिंग आदि का काम किया जा रहा है। पीलीभीत से मैलानी तक लाइन चालू होते ही बरेली-पीलीभीत-मैलानी रूट पर कई साल बंद कई ट्रेनों के दोबारा शुरू होने की उम्मीद भी बढ़ जाएगी।

इन ट्रेनों का होता था संचालन
इस रूट पर रुहेलखंड एक्सप्रेस, गोकुल एक्सप्रेस, इज्जतनगर-ऐशबाग एक्सप्रेस, मरुधर एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेनों का संचालन हुआ करता था। इसके अलावा कई पैसेंजर ट्रेनें भी बरेली-पीलीभीत-मैलानी रूट पर चला करती थीं। ट्रेनें गोंडा और लखनऊ जैसे स्टेशनों तक जाती थीं, लेकिन अमान परिवर्तन शुरू होने के बाद यह हिस्सा रेल मार्ग के जरिए जुड़ाव से दूर हो गया।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: वित्तीय वर्ष खत्म होने में बचे 32 दिन, कई सड़कों के अभी तक नहीं हो पाए टेंडर