रुद्रपुर: सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा सीजीएसटी का अधीक्षक 

रुद्रपुर: सीबीआई ने रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा सीजीएसटी का अधीक्षक 

रुद्रपुर, अमृत विचार। सीबीआई ने रिश्वतखोरी के मामले में सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) के एक अधीक्षक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन्होंने एक फर्म के सस्पेंड जीएसटी नंबर को एक्टिवेट करने के लिए फर्म की मालकिन से रिश्वत की मांगी। पीड़िता के पति की शिकायत सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को रिश्वत की रकम लेते वक्त गिरफ्तार कर लिया। 

सीबीआई ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम योगेश अग्रवाल है। योगेश रुद्रपुर में सीजीएसटी विभाग में सुपरिटेंडेंट है। सीबीआई से की गई शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी के नाम से एक फर्म है, लेकिन किन्हीं कारणों से उसकी फर्म का जीएसटी नंबर सस्पेंड हो गया था।

इसे एक्टिवेट कराने के लिए उन्होंने रुद्रपुर स्थित सीजीएसटी के ऑफिस में संपर्क किया। यहां आरोपी ने उनसे उनका जीएसटी नंबर एक्टिवेट करने के लिए 15 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। कहा गया कि यह सुविधा शुल्क देने पर ही तुम्हारी पत्नी की फर्म का सस्पेंड जीएसटी नंबर फिर से एक्टिवेट हो पाएगा, अगर पैसा नहीं दिया तो फिर लगाते रहो चक्कर पे चक्कर।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सीबीआई ने जाल बिछाया। इसके तहत आरोपी सुपरिटेंडेंट से रिश्वत की रकम को कुछ कम करने के लिए कहा गया। 15 हजार रुपये की जगह 10 हजार पर मामला तय हो गया और आरोपी सुपरिटेंडेंट को उस वक्त रंगे हाथों दबोच लिया गया जब वह कथित रूप से रिश्वत के 10 हजार रुपये ले रहा था।

इसी के साथ ही सीबीआई ने आरोपी के रुद्रपुर और अंबाला हरियाणा में दो ठिकानों पर छापेमारी की। रेड के दौरान सीबीआई को दो लॉकरों और बैंक अकाउंट से संबंधित दस्तावेज बरामद होने के साथ ही अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। इन सभी की जांच की जा रही है। सीबीआई तफ्तीश कर रही है कि इससे पहले आरोपी ने इस तरह से कितने लोगों से रिश्वत ली है।