अल्मोड़ा: उपेक्षा से भड़के कार्मिकों ने दी पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी 

अल्मोड़ा: उपेक्षा से भड़के कार्मिकों ने दी पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। दो महीने से वेतन को तरसे अल्मोड़ा मेडिकल कालेज के आउटसोर्स और उपनल कर्मचारियों ने अब उनकी मांगों पर शीघ्र कार्रवाई ना होने पर पूर्ण कार्य बहिष्कार पर जाने की चेतावनी दे दी है। कार्मिकों ने कहा कि सरकार द्वारा उन्हें अंधेरे में रखा गया और जब आज उनके सामने उनके भविष्य और आजीविका का संकट पैदा हो गया है तो सरकार उनकी मांगों पर गौर करना भी मुनासिब नहीं समझ रही है। 

पिछले दो महीने से मानदेय का भुगतान ना होने के कारण मेडिकल कालेज अल्मोड़ा में उपनल और आउटसोर्सिंग के माध्यम से फार्मासिस्ट, ऑक्सीजन प्लांट टैक्निशियन, वार्ड ब्वॉय, आया, सुरक्षा गार्ड और पर्यावरण पदों पर र्का कर रहे कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर दो घंटे का कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। बुधवार को भी अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने मेडिकल कालेज के बेस परिसर में कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया।

इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन का महत्वपूर्ण समय कोरोना बीमारी से लड़ने और अल्मोड़ा मेडिकल कालेज को स्थापित करने में सहयोग के दौरान समाप्त कर दिए। लेकिन अब ऐन वक्त पर शासन ने कालेज में पद सृजित ना होने का कारण बताकर उनका न्यून वेतन तक रोक दिया है।

कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि सरकार को कर्मचारिों की तैनाती से पहले पदों का सृजन करना चाहिए था। लेकिन सरकार ने ऐसा ना कर कर्मचारियों को गुमराह करने का काम किया है। जिसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कार्य बहिष्कार और प्रदर्शन के दौरान रेखा कनवाल, भावना, नरेंद्र, रजत, मुकुल, नीरजा देवी, पंकज, सूरज, दिव्या, भारती, भावना मेहता, विवेक लोहनी, करन, महेंद्र, संजना, उर्मिला, दीप्ति, हिमांगी, मनोज समेत अनेक कार्मिक मौजूद रहे। 

ताजा समाचार

डीएम की पहल: 50 से अधिक सोशल मीडिया INFUENCER मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक
बलरामपुर: कोयलाबास से लौट रहे यात्रियों से भरी बोलेरो पेड़ से टकराई, दो की मौत-सात घायल  
Auraiya: 81 दिन बाद हो सकी मृतक की ​शिनाख्त; ड्रम में भरा मिला था शव, परिजनों ने दो युवकों पर लगाया हत्या का आरोप
लखनऊ: मेदांता अस्पताल प्रशासन ने मंत्री ओपी राजभर को आरोपों को नकारा, इलाज के नाम पर वसूले थे चार लाख रूपये
दिल्ली-वाराणसी लखनऊ के लिए चलेगी समर स्पेशल ट्रेन,जाने टाइम टेबल
रामपुर: सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के उत्पीड़न से तंग हुईं शिक्षिकाएं, आत्मदाह की चेतावनी