रुद्रपुर: पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के दो चोर किए गिरफ्तार

रुद्रपुर: पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के दो चोर किए गिरफ्तार

काशीपुर, अमृत विचार। पुलिस ने बीते दिनों बंद घर से नगदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी का खुलासा किया है। मामले में पुलिस ने दो अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने चोरी का सामान सहित तमंचा व चाकू भी बरामद किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गुरुवार को कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए एसपी अभय सिंह व सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि 13 फरवरी को गिरिताल रोड, हैवेल्स गैलेक्सी शोरूम के सामने काशीपुर निवासी राजीव कुमार अग्रवाल परिवार संग दिल्ली गए थे। 19 फरवरी को वापस आने पर देखा कि चोर कमरों के ताले तोड़ अलमारी में रखे जेवरात, चांदी के सिक्के व 80 हजार रुपये चुरा ले गये थे।

पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो दो संदिग्ध दिखाई दिए। जिनकी पहचान कर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नसीम सैफी उर्फ पाण्डे और कामिल खान निवासी अकरौली थाना बनियाठेर जिला संभल यूपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, एसआई विपुल जोशी, हेड कांस्टेबल रणजीत प्रसाद, कांस्टेबल प्रेम सिंह कनवाल, गिरीश मठपाल, सुरेन्द्र सिंह, एसपीओ राहुल, माजिद, विक्की शामिल रहे।

चोरी से दो दिन पूर्व शहर में आकर करते थे रेकी
काशीपुर। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए उस शहर में दो दिन पूर्व ही पहुंच जाते थे और फिर शहर में रेकी कर  बंद पड़े घरों पर को ढूंढते थे। काशीपुर में हुई घटना में भी दोनों दो दिन पूर्व ही शहर में आ गये थे और एक होटल में कमरा लेकर रह रहे थे। ये शातिर चोर वह घर से सिर्फ जेवरात, नगदी आदि ही चुराते थे, जिसे वह जेब व कपड़ों में आसानी से छिपा सकें। 

दोनों पर विभिन्न राज्यों पर दर्ज हैं 20 से अधिक मुकदमे
काशीपुर। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने बताया कि दोनों आरोपी किसी केस में एक ही जेल में बंद थे। जहां दोनों के बीच दोस्ती हो गई। जिसके बाद उन्होंने चोरी की योजना बना ली और बाहर निकलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगे। इस दौरान उन्होंने अपना एक गैंग भी बना लिया। जिसमें 15 से 20 लोगों को शामिल किया था। दोनों आरोपी चोरी के मामले में दिल्ली, गाजियाबाद, जयपुर, बैंगलोर, अजमेर, लखनऊ, मुरादाबाद, हल्द्वानी आदि स्थानों से जेल जा चुके हैं। वही दोनों पर 20 से अधिक मुकदमे दर्ज है। जिसमें नसीम सैफी पर आठ और कामिल पर 12 मुकदमे दर्ज हैं।