Chitrakoot Crime: पुलिस-बदमाशों के बीच मुठभेड़...एक कांस्टेबल घायल, दो बदमाशों को लगी गोली, जानें- पूरा मामला

चित्रकूट में पुलिस-बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई

Chitrakoot Crime: पुलिस-बदमाशों के बीच मुठभेड़...एक कांस्टेबल घायल, दो बदमाशों को लगी गोली, जानें- पूरा मामला

चित्रकूट, अमृत विचार। राजापुर थाना पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने ट्रक चोरी के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों से हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी जख्मी हुआ। दो बदमाशों के पैरों में भी गोली लगी है। सबको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि 12 मार्च की रात राजापुर एसओ मनोज चौधरी की अगुवाई में सर्विलांस-एसओजी और थाना पुलिस की संयुक्त टीम गनीवां तिराहे पर बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान राजापुर की ओर से एक कार आती दिखाई दी। रोकने पर कारसवार भागने लगे। 

News Chitrakoot 1 (1)

इस पर पुलिस ने बल प्रयोग करके इनको पकड़ लिया। इनकी तलाशी लेने पर बिना नंबर की कार से तमंचा-कारतूस, छुरा, जीपीएस, रस्सा, ट्रक की फाइल आदि बरामद हुआ। इन्होंने अपने नाम सौरभ त्रिपाठी उर्फ राहुल पुत्र विनोद चंद्र निवासी बुद्धिया माई मंदिर दहिलामऊ (प्रतापगढ़), कलीम पुत्र हलीम निवासी नया मालगोदाम पूर्वी सहोदरपुर (प्रतापगढ़) और धनंजय सिंह यादव पुत्र योगेंद्र सिंह निवासी जगतीपुर थाना अंतु (प्रतापगढ़) बताए। इनसे पुलिस ने रुपये, तीन मोबाइल और एक तमंचा-कारतूस बरामद किया। 

जब इनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो बताया कि उन लोगों ने ट्रक लूटा है और उसी ट्रक में तीन साथी आगे इंतजार कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि जब पुलिस इनके बताए स्थान पर पहुंची तो ट्रक में बैठे बदमाश फायर करते हुए कूदकर भागने लगे। 

बदमाशों की एक गोली कांस्टेबिल प्रकाश मिश्रा को भी लगी। पुलिस ने फायरिंग कर बदमाशों पर काबू पा लिया। पुलिस की गोलियां दो बदमाशों मो. शाहिद पुत्र मो. शकील उर्फ बब्लू निवासी कांशीराम कालोनी प्रतापगढ़ और महताब अहमद पुत्र रईश अहमद निवासी गोपालपुर थाना कंधई (प्रतापगढ़) के पैरों पर लगीं। एक अन्य आरोपी सोएब पुत्र जमीर निवासी ताला बाजार थाना कंधई (प्रतापगढ़) भी दबोच लिया गया। इनसे एक-एक तमंचा-कारतूस भी बरामद हुए।    

चालक को फेंककर ले गए थे ट्रक

आरोपियों ने नौ मार्च की रात दिनेश यादव पुत्र अशर्फीलाल निवासी चकिया खोराब, थाना कोखराज (कौशांबी) से राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोड़ी पोखरी से कुछ पहले ट्रक लूटा था। ये लोग चालक दिनेश का हाथ-पैर बांधकर फेंक गए थे। 

इन लोगों ने चार मार्च की रात रैपुरा के पास भी एक वारदात करने की बात कबूली। आरोपियों की गिरफ्तारी करने पर एसपी ने थाना राजापुर एवं एसओजी की टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।

ये भी पढ़ें- Cyber Fraud: साइबर ठगों ने निकाला नया पैतरा...अब शेयर ट्रेडिंग के नाम पर बना रहे शिकार, अमीर बनने के झांसे में न फंसे