Loksabha election 2024: बाराबंकी में BJP प्रत्याशी ने किया नामांकन, निर्धारित मुहूर्त में दाखिल किया पर्चा

Loksabha election 2024: बाराबंकी में BJP प्रत्याशी ने किया नामांकन, निर्धारित मुहूर्त में दाखिल किया पर्चा

बाराबंकी, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार से शुरू हुए नामांकन के पहले  दिन भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नामांकन स्थल के आस-पास पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखाई दी। जिले की सुरक्षित लोकसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया का कार्य शुक्रवार 26 अप्रैल से प्रारंभ हो गया। नामांकन के पहले दिन भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत ने अपने पति राजकरन रावत के साथ कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल पर पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन के दौरान पार्टी का कोई भी मंत्री, विधायक, नेता या कार्यकर्ता मौजूद नहीं था। पार्टी जिलाध्यक्ष अरविंद मौर्या के अनुसार राजरानी रावत 29 अप्रैल को कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में पार्टी के अन्य जनप्रतिनिधियों व नेताओं के साथ जुलूस की शक्ल में नामांकन का एक और सेट दाखिल करेंगी।

जिले की लोकसभा चुनाव में पहले दिन जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने वीडिया ग्राफी के बीच भाजपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र स्वीकार किया। वहीं गठबंधन प्रत्याशी द्वारा एक मई को नामांकन करने की बात कही जा रही है। जबकि  बसपा से अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। 

इंटर है पास, नहीं है कोई मुकदमा

भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत इंटरमीडिएट पास है। जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किए गए शपथ पत्र के माध्यम से उन्होंने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही यह भी बताया है कि किसी भी थाने में उनके ऊपर कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं हैं। वहीं राजरानी के पास हाथ में 40 हजार तो पति के पास 36 हजार रुपये नकद हैं।

इसके अलावा प्रत्याशी के एसबीआई खाते में 2 लाख 84 व एक अन्य खाते में 2 लाख 25 हजार से अधिक  नकदी है।  इसके अलावा इनके पास एक टाटा सफारी तो पति राजकरन के पास एल्टो, टाटा सफारी व एक बाइक है। वही भाजपा प्रत्याशी के पास सवा सात लाख रुपये के जेवरात भी है। 

भाजपा प्रत्याशी हैं रिवाल्वर की शौकीन

बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी राजरानी रावत असलहों का भी शौख रखती हैं। इनके पास रिवाल्वर और रायफल है। इन दोनों लाइसेंसी असलहों की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये दर्शायी गई है। इनका दावा है कि इनके ऊपर कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं हैं।

32 लाख की हैं बैंक की कर्जदार

इनके ऊपर अलग-अलग बैंकाें का लगभग 32 लाख रुपये की कर्जदार हैं। इसमें 20 लाख रुपये का होमलोन तो एक लाख 20 रुपये एक और ऋण ले रखा है। शपथ पत्र के अनुसार इनकी  कुल चल संपत्ति 22 लाख और पति के पास 21 लाख रुपये है। जबकि अचल संपत्ति राजरानी रावत के पास दो करोड़ 91 लाख और पति के पास एक करोड़ 31 रुपये की संपत्ति है। 
 
भाजपा प्रत्याशी के अलावा जिन सात लोगों ने पर्चा खरीदा है उनमें निेर्दलीय के रुप में बाबूराम, रामलखन और राम अनुज शामिल हैं। इसके अलावा स्वतंत्रता अभिव्यक्ति पार्टी से आशादेवी, डॉ.भीमराव आंबेडकरदल  से संतोष रावत, राष्ट्रीय विकल्प पार्टी से सुधा गौतम और आवामी समता पार्टी से महेंद्र कुमार ने पर्चा खरीदा है।

 

यह भी पढ़े : क्यों कोका-कोला से धोना चाहिए बालों को! जानिए क्या है लाभ