Loksabha election 2024: नामांकन प्रपत्रों की जांच के बाद 9 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज, 8 चुनावी मैदान में

Loksabha election 2024: नामांकन प्रपत्रों की जांच के बाद 9 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज, 8 चुनावी मैदान में

सीतापुर,अमृत विचार। लोकसभा निर्वाचन के चौथे चरण को लेकर शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद रिटर्निंग अफसर ने आठ प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्रों को वैध करार दिया। नामांकन प्रपत्रों की जांच के बाद रिटर्निंग अफसर ने नौ प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्रों को प्रपत्रों की कमी पाते हुए ख़ारिज कर दिया है। लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया के अंतिन दिन तक कुल 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये थे। वैध नामांकन पत्रों में एक निर्दलीय प्रत्याशी समेत सात राजनैतिक दलों के प्रत्याशी शामिल है। 
                                       
बताते चले कि 30 लोकसभा क्षेत्र सीतापुर की संसदीय सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना सुनिश्चित है। कड़ी सुरक्षा के बीच हुए नामांकन पत्रों के भरने के दौरान 7 राजनैतिक दलों सहित कुल 17 प्रत्याशियों ने अंतिम दिन तक नामांकन प्रपत्र दाखिल किये थे। शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में प्रप्रत्रों की जांच के बाद भाजपा से राजेश वर्मा, बसपा से महेंद्र सिंह, कांग्रेस से राकेश राठौर,अपना दल से कासिफ अंसारी,राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से चंद्रशेखर वर्मा, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से राम आधार वर्मा, आजाद समाज पार्टी से लेखराज लोधी सहित निर्दलीय प्रत्याशी विद्यावती गौतम के प्रपत्रों को वैध करार दिया है। रिटर्निंग अफसर ने प्रपत्रों की जांच के बाद निर्दलीय प्रत्याशी तुराब अली, रामनरेश, गीता देवी, सोने श्री,सीमा सहित कुल 9 प्रत्याशियों को ख़ारिज कर दिया। 

आज नाम वापसी के बाद सोमवार को होगा चुनाव चिन्हों का आवंटन 
रिटर्निग अफसर कार्यालय में प्रपत्रों की जांच के बाद आज नाम वापसी प्रक्रिया के बाद सोमवार को दोपहर 2 बजे के बाद घोषित प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन रिटर्निंग अफसर के कार्यालय में होगा।

ये भी पढ़ें -Lok Sabha Elections 2024: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, करीब 60.96 प्रतिशत हुई वोटिंग