ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए लागू किया गया है सीएए: अजय राय

ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए लागू किया गया है सीएए: अजय राय

वाराणसी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने गुरुवार को कहा, "आज ध्रुवीकरण की राजनीति हो रही है। नागरिकता देने की बात कर रहे हैं, जो नागरिक हैं उनको तो रोजगार दे नहीं पा रहे हैं, उसमें भेदभाव हो रहा है...आप बाहर के लोगों को नागरिकता दोगे?...ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए CAA लागू किया गया है...जब यह कानून राज्यसभा और लोकसभा में पास किया गया था, उसी दौरान इस कानून को लागू करना चाहिए था..."। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार यानी 11 मार्च 2024 को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नियमों को अधिसूचित कर दिया। देश भर में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच 2019 में संसद की तरफ से सीएए पारित किया गया था। यह अधिनियम गैर-मुस्लिम प्रवासियों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) के लिए नागरिकता प्रक्रिया को तेज करता है, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से चले गए और 2014 से पहले भारत आए।

यह भी पढ़ें: गायत्री प्रजापति के 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, लखनऊ, अमेठी समेत यहां चल रहा सर्च आपरेशन, जानिए क्या हैं आरोप?

ताजा समाचार

IPL 2023 : आरसीबी के खिलाफ गुजरात टाइटन्स की निगाहें सुधार करने पर 
ममता बनर्जी के लगी चोट, हेलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान गिरीं
जोहरा सहगल ने सात दशक तक दर्शकों को बनाया दीवाना, एक साल की उम्र में ही चली गई थी बाई आंख की रोशनी 
Lok Sabha Election 2024: बांदा में भाजपा, सपा और बसपा समेत 21 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र... 85 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल