Airtel और Jio का 5G Phone अब इतने में! जानें कीमत

Airtel और Jio का 5G Phone अब इतने में! जानें कीमत

Jio and Airtel। जियो और एयरटेल जैसी कपनियां लगातार भारत में 5G नेटवर्क और जनता को कम दाम में 5G मोबाइल हैंडसेट उपलब्ध कराने में अपनी भूमिका अदा की है। जियो और एयरटेल ने साथ ही स्मार्टफोन कंपनियों के साथ समझौते भी किए हैं, जिससे टेलिकॉम कंपनियों को आनेवाले दिनों में बड़े फायदे मिलेंगे ।

इसके साथ ही एयरटेल ने अपने स्टोर्स भी बढ़ाए हैं ताकि अधिक से अधिक लोगों तक 5G पहुंचे। इन कपनियों का मानना है कि भारत की जनता को सस्ते 5G प्लान देने होंगे। वहीं 5G नेटवर्क के लिए ग्राहकों के पास 5G मोबाइल हैंडसेट होना चाहिए, लेकिन इन स्मार्टफ़ोन की प्राइस अधिक होने की वजह से ज्यादातर ग्राहक 5G फ़ोन खरीदने में असमर्थ होते हैं

इसी बात को ध्यान में रखते हुए ये कम्पनियां इस पर अधिक फोकस कर रही हैं। इन कंपनियों ने पोको, वनप्लस, वीवो और ओप्पो, रियलमी और ऐपल जैसे स्मार्टफोन ब्रांड के साथ साझेदारी की है, जिससे स्मार्टफोन के साथ सस्ते में डेटा और ओटीी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जा सके।

5G स्मार्टफोन की कीमत भी घटाई
वहीं इन कंपनियों ने हाल ही में पोको के साथ एक साझेदारी का ऐलान कर 5G स्मार्टफोन की कीमत घटाकर 8,799 रुपये कर दी है। ऐसे में इन कंपनियों को पूरा भरोसा है कि 5G का विस्तार होने से डेटा की खपत बढ़ने और टेलिकॉम कंपनियों के लिए प्रति यूजर औसत रेवेन्यू बढ़ेगी। 

 ये भी पढ़े:आपके लिए पॉकेट फ्रेंडली पोको M6, जानें इसके फीचर्स