बरेली: पीलीभीत-शाहगढ़ रेल लाइन पर डीजल इंजन का ट्रायल, जल्द शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

बरेली: पीलीभीत-शाहगढ़ रेल लाइन पर डीजल इंजन का ट्रायल, जल्द शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

बरेली, अमृत विचार: पीलीभीत से शाहगढ़ तक ब्राडगैज लाइन पर शनिवार को डीजल लोको इंजन का सफल ट्रायल किया गया। इस दौरान माला स्टेशन के लाइन नंबर एक में आ रही सभी बाधाओं का निस्तारण किया गया। इसका काम खत्म करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। इसके बाद मैलानी से पीलीभीत तक ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा और फिर इस रूट पर बरेली से लखनऊ तक सीधे ट्रेनें भी चलनी शुरू हो जाएंगी।

शाहगढ़ स्टेशन पर एनआई (नॉन इंटरलॉकिंग) का कार्य चल रहा है। जिससे रेलवे की तरफ से यार्ड से मेन लाइन में इंजन चलाने में आसानी रहेगी। इसके अलावा अब माला स्टेशन पर लाइन नंबर एक और ब्रिज के ऊपर कनेक्टिंग शॉर्ट लगाने का कार्य ही शेष बचा है। यह दोनों शॉर्ट करने के बाद पोस्ट वायरिंग करके शीघ्र ही विद्युतीकरण के कार्य को पूर्ण कर लिया जाएगा। 

शनिवार को कार्यदायी संस्था आरवीएनएल के सीपीएम राजेश श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान रेलवे के एईएन सुरेंद्र कुमार ने कार्यों को जांचा। सीपीएम के निरीक्षण के दौरान डीजीएम सिविल विनोद कुमार तिवारी, सीनियर डीजीएम एसके वर्मा, डिप्टी मैनेजर सुशील कुमार, सीनियर साइट इंजीनियर रवि प्रकाश मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: पारिवारिक योजना का नहीं मिला लाभ, तीन साल से महिलाएं विकास भवन से तहसील तक काट रहीं चक्कर