होली पर चढ़ेगा पीएम मोदी का रंग: बाजार में 'मोदी-योगी के मुखौटे' की धूम, बच्चों के साथ बड़े भी दीवाने

होली पर चढ़ेगा पीएम मोदी का रंग: बाजार में 'मोदी-योगी के मुखौटे' की धूम, बच्चों के साथ बड़े भी दीवाने

प्रयागराज,अमृत विचार। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो चुकी है। प्रशासन ने कड़ा निर्देश जारी किया है कि किसी प्रकार का कोई प्रचार-प्रसार न हो। साथ ही अनुशासन बनाये रखे। होली के पर्व को लेकर प्रयागराज के बाजार पूरी सज चुके हैं। बाजार में पीएम नरेंद्र मोदी के मुखौटे की जबरदस्‍त मांग है। जहां एक तरफ होली की धूम वही दूसरी तरफ चुनाव का प्रचार। बाजारों में किसी अन्य का मुखौटा देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन पीएम मोदी और सीएम योगी के मुखौटों से बाजार पटा हुआ है। 

4 - 2024-03-18T124157.103
     
होली का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे लोग भी काफी उत्साहित हो रहे हैं। प्रयागराज में भी होली का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। बड़े और छोटे बाजारों में अब होली का रंग चढ़ने लगा है। गुलाल-अबीर और पकवानों की खुशबू लोगों को अपनी ओर खींच रही है। बाजारों में खान-पान, रंग व कपड़ों, पिचकारियों व मुखौटों की दुकानें सज गई हैं। बच्चों के बीच मोदी पिचकारी और मोदी का मुखौटा आकर्षण का केंद्र बने हैं। जिसकी डिमांड खूब है। पीएम मोदी की अलग-अलग तस्वीरों में पिचकारियां मिल रही हैं। वहीं मोदी-योगी गुलाल, मोदी-योगी मुखौटा, इनकी फोटो लगी टोपी काफी बिक रही है। होली और लोकसभा चुनाव की नजदीकी में किसी अन्य पार्टियों का प्रचार प्रसार भले न हो रहा हो लेकिन पीएम मोदी और सीएम योगी का मुखौटा हर चेहरे पर नजर आ रहा है। 

4 - 2024-03-18T124253.264

मोदी पिचकारी की कीमत
मोदी पिचकारी की कीमत 200 रुपये , मोदी की गुजराती टोपियां 50 रुपये , मोदी के मुखोटे की कीमत100 रुपये की है। सबसे सस्ती पिचकारी 20 रुपये की है। 

मोदी ही पहली पसंद
बाज़ार में तमाम तरह के मास्क और मुखौटे बेचे जा रहे हैं। शक्तिमान, छोटा भीम, कल्लू, और अन्य कार्टून है, लेकिन बच्चों की पहली पसंद सिर्फ पीएम मोदी ही हैं। पिचकारी व्यापारी हैदर अहमद ने बताया ने कि होली के लिए बाजार पूरी तरह से सज चुका है। होली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे बाजार में ज्यादा बिक रहे हैं। जिन्हें छोटे बच्चों से लेकर बड़े भी पसंद कर रहे है। चौक के बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे वाली पिचकारियों का स्टॉक पूरा नहीं हो पा रहा है।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: खाटू धाम में सजा दरबार, भजनों पर झूम रहे श्याम प्रेमी