अलीगढ़ में पीएम मोदी ने सपा- कांग्रेस पर बोला हमला कहा- भ्रष्ट पार्टियों ने कभी आपके परेशानियों की परवाह नहीं की

अलीगढ़ में पीएम मोदी ने सपा- कांग्रेस पर बोला हमला कहा- भ्रष्ट पार्टियों ने कभी आपके परेशानियों की परवाह नहीं की

अलीगढ़/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि जनता ने पिछले चुनाव में सपा और कांग्रेस के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की फैक्टरी पर ऐसा ताला लगाया कि दोनों 'शहजादों' को आज तक इसकी चाबी नहीं मिली है।

प्रधानमंत्री 'ताला नगरी' अलीगढ़ में भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम और हाथरस से पार्टी उम्मीदवार अनूप वाल्मीकि के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा, ''पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था तब मैंने आप सबसे अनुरोध किया था कि सपा और कांग्रेस के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की फैक्टरी में ताला लगा दीजिए और आपने ऐसा मजबूत ताला लगाया कि दोनों शहजादों (सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी) को आज तक इसकी चाबी नहीं मिल रही है।'' उन्होंने मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट की अपील करते हुए कहा, ''अच्छे भविष्य और विकसित भारत की चाबी भी आप ही के पास है। देश को गरीबी से पूरी तरह मुक्त करने का समय आ गया है। अब देश को भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त करने का समय आ गया है। अब देश को परिवारवादी राजनीति से मुक्त करने का समय आ गया है।'' अलीगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को और हाथरस में तीसरे चरण के तहत आगामी सात मई को मतदान होगा।

मोदी ने दावा करते हुए कहा, ''पहले आए दिन देश की सीमा पर बम और गोलियां चलती थी और हमारे वीर सपूत शहीद होते थे। आज यह सब बंद हो गया। पहले आए दिन आतंकवादी धमाके करते थे, सीरियल ब्लास्ट होते थे। अयोध्या को नहीं छोड़ा, काशी को नहीं छोड़ा। हर बड़े शहर में आए दिन बम धमाका होता था। अब सीरियल बम धमकाओं पर भी पूर्ण विराम लग गया है।

उन्होंने आरोप लगाया, ''हत्या, गैंगवार, फिरौती, यह सब तो सपा सरकार का ट्रेडमार्क था। यही उनकी पहचान थी और उनकी राजनीति भी इसी से चलती थी। एक समय था जब हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर निकल नहीं पाती थीं। योगी (आदित्यनाथ) की सरकार में अपराधियों की हिम्मत नहीं है कि वह नागरिकों का अमन-चैन बिगाड़े।''

प्रधानमंत्री ने अलीगढ़ के मुस्लिम मतदाताओं से मुखातिब होते हुए कहा, ''कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति की और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया। जब मैं पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों की मुसीबत की चर्चा करता हूं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई है और पसमांदा मुसलमानों को उसी हालत में जीने के लिए मजबूर कर दिया है।'' उन्होंने कहा, ''तीन तलाक से पीड़ित कितनी ही बेटियों का जीवन तबाह हो गया था। अब मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनका जीवन भी सुरक्षित किया है।''

मोदी ने कहा, ''पहले हज कोटा कम होने की वजह से कितनी मारामारी होती थी। रिश्वतखोरी के चलते ज्यादातर रसूखदार लोगों को ही हज पर जाने का मौका मिलता था। मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से आग्रह किया था कि हमारे भारत के मुसलमान भाई-बहनों के लिए हज का कोटा बढ़ाएं। आज न सिर्फ भारत का हज का कोटा बढ़ा है बल्कि वीजा नियमों को भी आसान बनाया गया है।'' उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नियमों में बदलाव कर अब बिना महरम (निकट संबंधी, जिसे मुस्लिम महिला की शादी नहीं हो सकती) के हज पर जाने की अनुमति दी है, जिससे हजारों मुस्लिम बहनों का हज जाने का सपना पूरा हुआ है। 

यह भी पढ़ें:-कन्नौज में सपा ने खेला बड़ा दांव: तेज प्रताप यादव को बनाया उम्मीदवार, बलिया से सनातन पांडेय को दिया टिकट