तिहाड़ जेल लौटे सत्येंद्र जैन, SC से झटका लगने के बाद किया सरेंडर

तिहाड़ जेल लौटे सत्येंद्र जैन, SC से झटका लगने के बाद किया सरेंडर

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) नेता सत्येन्द्र जैन धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा नियमित जमानत याचिका खारिज किये जाने के कुछ ही घंटे बाद तिहाड़ जेल लौट आये। एक जेल अधिकारी ने कहा, "जैन शाम को तिहाड़ जेल पहुंचे। 

उन्हें जेल में रखने की औपचारिक प्रक्रिया जारी है।" जैन जेल में आत्मसमर्पण करने के लिए शाम करीब छह बजे उत्तर पश्चिम दिल्ली के सरस्वती विहार स्थित अपने आवास से निकले। शीर्ष अदालत ने जैन के वकील के उस मौखिक अनुरोध को खारिज कर दिया, जिसमें उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए एक सप्ताह का समय देने का अनुरोध किया गया था।

उच्चतम न्यायालय ने 17 जनवरी को जैन की नियमित जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। शीर्ष अदालत ने 26 मई, 2023 को जैन को चिकित्सा आधार पर अंतरिम जमानत दी थी और इसे समय-समय पर बढ़ाया गया। जैन ने मामले में उनकी नियमित जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 6 अप्रैल, 2023 के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया था। 

ईडी ने आप नेता जैन को कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धनशोधन के आरोप में 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया था। इसने जैन को भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत 2017 में उनके खिलाफ दर्ज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी के आधार पर गिरफ्तार किया था। 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार में भाजपा 17, जदयू 16 सीटों पर लडे़गी चुनाव, NDA में सीटों का हुआ बंटवारा

ताजा समाचार

हरदोई पुलिस के हाथ लगी लखीमपुर के युवक की डेड बॉडी
शाहजहांपुर: मंडलीय कार्यशाला में जुटे चारों जनपदों के गायत्री परिजन, प्रतिनिधियों ने साझा किए विचार  
Kanpur IIT ने शुरू किया साइबर सिक्योरिटी कोर्स...आवेदन करने की ये है अंतिम तिथि, इस माह से लगेंगी कक्षांए
Kanpur News: फर्जी ई-मेल के जरिये शिक्षा विभाग में हुई फर्जी नियुक्ति...दो शिक्षकों ने ज्वाइन भी किया, ऐसे हुआ पूरा खुलासा
हरदोई: बिलग्राम की बाज़ार बिक रहा नकली सोना, सनसनीखेज़ खुलासे से सराफा बाज़ार में मची खलबली
SC ने धन शोधन मामले में निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल की जमानत याचिका की खारिज