खटीमा: विदेश भेजने के नाम पर पिता-पुत्री ने दोस्त को लगाया 15 लाख का चूना

खटीमा: विदेश भेजने के नाम पर पिता-पुत्री ने दोस्त को लगाया 15 लाख का चूना

खटीमा, अमृत विचार। वर्षों पुराने दोस्त ने बेटे को विदेश भेजने के नाम पर पिता पुत्री ने मिलकर दोस्त को लगाया 15 लाख का चूना लगा दिया। इन दोनों ने दोस्त को नकली वीजा पकड़ा दिया और जब मामले की कलई खुली तो बाद में  तीन लाख लौटा भी दिए और बाकी बचे पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दे डाली।
 
पूर्णापुर निवासी गुरदीप सिंह ने न्यायालय में सौंपे प्रार्थना पत्र में कहा है कि 2019 में उसने अपने बेटे तजिंदर सिंह को उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजने की बात 25 वर्ष पुराने दोस्त परमजीत सिंह निवासी सरवर नगर बिलासपुर रामपुर को बताई। जिस पर उसने कहा कि उसकी पुत्री अनंतदीप कौर युवकों को विदेश भेजने का काम करती है।
 
जिसका रुद्रपुर भूरारानी में खालसा ओवरसीज कंसलटेंसी के नाम से ऑफिस है। यह भी कहा कि वह अपनी पुत्री को लेकर घर आकर बात कर लेगा। 15 दिसंबर 2019 को यह दोनों घर पर आए और उन्होंने कहा कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया का कुल खर्च 15 लाख रुपए आएगा। जिसमें 10 लाख रुपए एडवांस देने होंगे जबकि पांच लाख वीजा बनने के बाद।
 
पुराना दोस्त होने के कारण उस पर विश्वास करते हुए दो लाख उसके खाते में डाल दिए। 23 दिसंबर 2019 को फोन आया कि छह लाख 70 हजार रुपए खाते में डाल दो और बकाया एक लाख 30 हजार रुद्रपुर कार्यालय में पहुंचा दो। बाद में 5 फरवरी 2020 को बताया कि इंग्लैंड का वीजा नहीं लगा है अब दोबारा लगाया जा रहा है। बाद में उन्होंने फोन कर बताया कि वीजा तैयार हो गया है है पांच लाख घर ले आओ।
 
वह पैसे देकर वीजा ले आए। पीड़ित ने यह भी कहा है कि जब उनका पुत्र टिकट बुक कराने गया तो उसे बताया गया कि यह वीजा नकली है। उसने कई अन्य जगह भी जांच कराई तो पता चला कि वह नकली है। बाद में वह वीजा लेकर दिल्ली के ऑस्ट्रेलिया दूतावास पर पहुंचा तो उन्होंने वीजा को नकली बताते हुए उसे पुलिस के हवाले करने की बात कही लेकिन वह बमुश्किल वहां से जान बचाकर आया।
 
जब उसने यह बात अपने पुराने दोस्त को बताई तो उसने कहा कि समय दो एक-एक पैसा लौटा देगा। कई बार मांग करने के बाद उसने मार्च 21-22 में तीन लाख खाते में लौटाए और अब 12 लाख मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है और कार्यालय भी बंद कर दिया है। मामले पर न्यायालय ने मामले पर सुनवाई करते हुए पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने की आदेश दिए। जिसपर पुलिस ने आरोपी परमजीत और अनंतदीप कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ताजा समाचार