Holi 2024: रंग बिरंगे चिप्स, पापड़ कहीं बिगाड़ न दे आपकी सेहत...ब्रांडेड चीजों का ही करें प्रयोग

होली के त्योहार पर बाजारों में रंग बिरंगे चिप्स, पापड़ की भरमार

Holi 2024:  रंग बिरंगे चिप्स, पापड़ कहीं बिगाड़ न दे आपकी सेहत...ब्रांडेड चीजों का ही करें प्रयोग

उन्नाव, अमृत विचार। होली के त्योहार को देखते हुये जनपद के प्रमुख बाजारों में चिप्स, पापड़ और कचरी की दुकानें लगी हुयी हैं। जिन्हें लोग त्यौहार में खूब मजे से खाते हैं और अब अपने घरों में आने वाले लोगों को भी खिलाते हैं। बाजारों में बिक रहे रंग बिरंगी चिप्स, पापड़ सेहत को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसे में प्रयास करें कि ब्रांडेड चीजों का ही प्रयोग करें, जिससे त्यौहार में सेहत ठीक रहे।

होली के त्योहार पर मेहमानों के अलावा आसपास के तमाम लोग मिलने के लिये घरों पर पहुंचते हैं। इस दौरान उनकी मेहमान नवाजी की जाती है। मेहमान नवाजी के दौरान आने वाले लोगों के सामने चिप्स, पापड़, गुजिया समेट तमाम चीज परोसी जाती है। 

त्योहार को देखते हुये जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में चिप्स, पापड़ आदि त्योहारों में प्रयोग होने वाली सामग्री की दुकानें सज गयी हैं। इनका प्रयाग प्रयोग लोग घरों में करते हैं। चिकित्सकों की मानें तो बाजार में बिकने वाले रंग-बिरंगे चिप्स, पापड़ आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

इनमें मानक से अधिक रंग मिलाया जा रहा है। इन्हें खाने से लीवर, आंत, पेट की बीमारी हो सकती है। तो ऐसे में प्रयास करें कि त्योहारों के समय ब्रांडेड चीजों का प्रयोग करें। जिससे सेहत ठीक रहे।

ये भी पढ़ें- Kannauj Accident: कार की टक्कर से मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर की मौत...आक्रोशित डॉक्टरों व छात्रों ने किया हंगामा