Kannauj Accident: कार की टक्कर से मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर की मौत...आक्रोशित डॉक्टरों व छात्रों ने किया हंगामा

कन्नौज में सड़क हादसे में जूनियर डॉक्टर की मौत

Kannauj Accident: कार की टक्कर से मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर की मौत...आक्रोशित डॉक्टरों व छात्रों ने किया हंगामा

कन्नौज, अमृत विचार। कार की टक्कर से बाइक सवार जूनियर डॉक्टर की मौत हो गई। घटना की जानकारी से भड़के छात्रों व डॉक्टरों ने जमकर हंगामा किया। मेडिकल कॉलेज के बाहर रात तीन बजे तक हंगामा चलता रहा। जानकारी पाकर पहुंचे प्राचार्य, सीओ समेत पुलिस अधिकारियों ने समझाकर शांत कराया। 

श्रावस्ती के थाना सोनवा के गांव दूवकला निवासी कपिल देव (32) पुत्र कृष्णदेव त्रिपाठी ने डॉ.भीमराव आंबेडकर रामजी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया था। करीब तीन महीने पहले कॉलेज छोड़ कर पोजी की तैयारी कर रहे थे। बुधवार की रात करीब एक बजे मेडिकल कॉलेज से निकले थे। वह बाइक से कन्नौज की ओर चाय पीने जा रहे थे। वह सीओ कार्यालय पास पहुंचे तो उल्टी साइड से आ रही जाइलो कार के चालक ने जोरदार टक्कर मार दी।

हादसा होते ही डॉक्टर सड़क पर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने तत्काल उन्हें मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में पहुंचाया। यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही साथी छात्र व जूनियर डॉक्टरों का गुस्सा भड़क गया और सभी सड़क पर आ गए। कॉलेज के सामने ही प्रदर्शन शुरू कर दिया।

आक्रोशित डॉक्टर कॉलेज के समाने स्पीड ब्रेकर बनवाने समेत मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे। जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे प्राचार्य डॉ. सीपी पाल, सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह, सीओ प्रियंका बाजपेयी ने समझाकर उन्हें शात कराया। उधर, पुलिस ने रात में ही चालक को कार समेत पकड़ लिया।

मृतक के मामा शैलेंद्र कुमार निवासी ग्राम सिकरिहवा तुलसीपुर, थाना तुलसीपुर, जिला बलरामपुर ने मामले में चालक रामू पुत्र स्व. गयाप्रसार निवासी ग्राम दौलतपुर थाना ठठिया के खिलाफ लापरवाही से चलाते हुए भांजे को टक्कर मारने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कार की टक्कर से डॉक्टर की मौत के बाद एएसपी की बात से भड़के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ ने ओपीडी में कार्य बहिष्कार करते हुए फिर से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। करीब चार घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद डीएम, एसपी ने समझाकर उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देकर शांत कराया।

ये भी पढ़ें- Kanpur: आखिर काम क्यों रुक रहे, VC ने पूछा तो आए पसीने...केडीए वीसी मदन सिंह गबर्याल ने जोनल कार्यालयों का किया निरीक्षण