Sultanpur court news: गृहमंत्री अमित शाह के मामले में 6 अप्रैल को होगी तलबी बहस, जानें क्या है केस  

Sultanpur court news: गृहमंत्री अमित शाह के मामले में 6 अप्रैल को होगी तलबी बहस, जानें क्या है केस  

सुलतानपुर, अमृत विचार। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व दो अन्य के खिलाफ दायर मानहानि केस में सोमवार को तलबी बहस नहीं हो सकी। कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख छह अप्रैल नियत की है।

मामले में परिवादी व उसके दो गवाहों की गवाही हो चुकी है। यूथ कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष वरुण मिश्र ने गृहमंत्री अमित शाह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अजय जायसवाल और विनय मालवीय के खिलाफ 22 फरवरी 2018 को कोर्ट में परिवाद दायर किया था। परिवादी का आरोप है कि गृहमंत्री अमित शाह ने 10 जून 2017 को छत्तीसगढ़ में महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अजय जायसवाल और विनय मालवीय पर सोशल मीडिया में  आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। इससे परिवादी की भावनाएं आहत हुईं।


पूर्व विधायक संतोष पांडेय के मामले मे सुनवाई 6 अप्रैल को
लंभुआ विधानसभा सीट से पूर्व सपा विधायक संतोष पांडेय समेत 12 आरोपियों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट की विशेष कोर्ट ने  सुनवाई के लिए 6 अप्रैल की तारीख नियत की है । 

बचाव पक्ष के वकील संतोष पांडेय ने बताया कि लंभुआ के पूर्व सपा विधायक सन्तोष पांडेय व उनके दर्जन भर साथियों पर फरवरी 2022 में दो मुकदमे बीते विधानसभा चुनाव के दौरान उड़नदस्ता प्रभारी रहे वीडीओ संदीप सिंह ने कोतवाली देहात थाने में दर्ज कराए थे। आरोप है कि विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व विधायक ने समर्थकों के साथ विधानसभा क्षेत्र में कई स्थानों पर बिना प्रशासन की अनुमति के जनसभा की। आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोरोना महामारी के नियमों का उल्लंघन किया। कोर्ट ने अभियोजन साक्ष्य की सुनवाई  के लिए छह अप्रैल की तारीख नियत की है।

पूर्व खेल मंत्री के मामले में सुनवाई 6 अप्रैल को
पूर्व विधायक और खेल मंत्री रहे ओम प्रकाश सिंह समेत छह आरोपियों के खिलाफ दर्ज आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में सोमवार पूर्व मंत्री के न आने से उनका बयान विशेष कोर्ट में दर्ज नही हो सका। बचाव पक्ष के वकील संतोष पांडेय ने बताया कोर्ट ने बयान दर्ज करने के लिए छह अप्रैल की तारीख नियत की है। मोतिगरपुर के ढेमा बाजार में दो साल पूर्व आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप मे सरकार में जयसिंहपुर विधानसभा सीट के पूर्व विधायक और खेल मंत्री रहे ओम प्रकाश सिंह समेत छह आरोपियों के  खिलाफ विशेष कोर्ट में मामला विचाराधीन है । मोतिगरपुर थाने के उप-निरीक्षक सुशील कुमार राय ने 15 जनवरी 2022 को आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें -कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, विजय नायर मुझे नहीं आतिशी और सौरभ भारद्वाज को करता था रिपोर्ट