बरेली: वाणिज्य विभाग की टीम ने बंडा में मारा छापा, 62 लाख की कर चोरी पकड़ी

बरेली: वाणिज्य विभाग की टीम ने बंडा में मारा छापा, 62 लाख की कर चोरी पकड़ी

व्यापारी द्वारा कर चोरी पकड़ी जाने के बाद रिपाेर्ट तैयार करती वाणिज्यकर विभाग की टीम(फोटो)

बरेली, अमृत विचार: वाणिज्य कर विभाग की टीम ने गुरुवार को बंडा में एक सप्लायर के प्रतिष्ठान में 62 लाख की कर चोरी पकड़ी है। टीम ने व्यापारी से मौके पर 10 लाख रुपये जमा कराए। व्यापारी ने अफसरों से 20 मई तक शेष 52 लाख की राशि जमा करने का समय मांगा है।

वाणिज्य कर के ज्वाइंट कमिश्नर अवधेश सिंह के निर्देश पर डिप्टी कमिश्नर अनिरुद्ध सिंह की टीम ने गुरुवार को बंडा में बिलसंडा रोड पर हरविंदर सिंह के ब्रह्म ट्रेडर्स का सर्वे किया। हरविंदर बिजली का सामान की सप्लाई करते हैं। वह सरकारी विभागों में भी सामान भेजते हैं। 

वाणिज्य कर की विशेष अनुसंधान शाखा बरेली रेंज के अफसरों ने डाटा विश्लेषण में पाया गया कि व्यापारी सरकारी भुगतान प्राप्त करने के लिए अपनी बिक्री फार्म आर-1 में दिखा रहा था लेकिन 3बी फार्म में वही बिक्री छिपाते हुए उसका भुगतान नहीं किया जा रहा था। साथ ही हरविंदर फर्जी फर्म बनाकर टैक्स चोरी भी कर रहे थे।

अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि व्यापारी के यहां टैक्स कई बिंदुओं पर टैक्स चोरी पकड़ी गई है। व्यापारिक स्थल पर जांच में भी वही चोरी सही पाई गई। जांच में कर चोरी के तथ्य सामने आए तो व्यापारी ने मौके पर अपनी भूल स्वीकार की है। व्यापारी पर 62 लाख रुपये की कर चोरी का मामला बना है।

यह भी पढ़ें- बरेली: विवाहिता की पथरी के बहाने निकलवा दी किडनी, पति समेत छह लोगों पर FIR

ताजा समाचार