सभी तहसील में प्रतिदिन प्रसारित होंगे स्वीप वीडियो: डीएम

सभी तहसील में प्रतिदिन प्रसारित होंगे स्वीप वीडियो: डीएम

श्रावस्ती, अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी कृतिका शर्मा ने सभी तहसील में आपदा विभाग द्वारा लगाये गये डिजिटल साइनेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के वीडियो व मतदान करने की अपील के वीडियो प्रसारित करने के निर्देश दिए हैं। यह वीडियो कार्यालय समय से प्रसारित कराये जायेंगे। जिससे कार्यालय आने वाले लाभार्थियों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तहसीलों में प्रतिदिन काफी संख्या में लोग अपने कार्यों के लिए आते हैं। ऐसे में उन्हें दृश्य व श्रव्य माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक किया जायेगा। वीडियो संदेश इस क्षेत्र में काफी उपयोगी साबित होंगे, इसलिए विभिन्न प्रकार के वीडियो संदेशों को यूट्यूब/पेनड्राइव के माध्यम से प्रसारित किया जायेगा। 

आपदा विशेषज्ञ अरुण कुमार मिश्र ने बताया कि कलेक्ट्रेट व प्रत्येक तहसील में विभिन्न आपदाओं के प्रति जन जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से डिजिटल साइनेज लगवाये गये हैं। जिसमें इंटरनेट/यूट्यूब/पेनड्राइव के माध्यम से वीडियो संदेश प्रसारित किये जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जौनपुर: पुलिस को मिली सफलता, ढाबा मैनेजर हत्याकांड के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, शूटर समेत दो अब भी फरार