बरेली: 'संतोष गंगवार का आशीर्वाद मिलेगा... इसमें कोई संदेह नहीं', प्रबुद्ध सम्मेलन के मंच पर बोले मुख्यमंत्री योगी

संतोष ने कहा- मैंने 40 साल तक आपकी सेवा की है, कहीं कोई कमी रह गई हो तो माफी चाहता हूं

बरेली: 'संतोष गंगवार का आशीर्वाद मिलेगा... इसमें कोई संदेह नहीं', प्रबुद्ध सम्मेलन के मंच पर बोले मुख्यमंत्री योगी

अनुपम सिंह/बरेली। बरेली के लोगों ने लंबे समय तक सांसद संतोष गंगवार का यशस्वी नेतृत्व देखा है। बरेली के साथ प्रदेश और देश के कार्याें काे भी आगे बढ़ाने में उन्होंने मदद की है। कार्यकर्ताओं को लगातार उनका आशीर्वाद मिला है और आगे भी मिलेगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। पार्टी की एक व्यवस्था है। वे हमारे बीच में हैं। हम उनका स्वागत और अभिनंदन करते हैं। उन्होंने अपना आशीर्वाद भाजपा, छत्रपाल गंगवार और धर्मेंद्र कश्यप को दिया है।

बरेली कॉलेज के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के मंच पर मंगलवार को ये शब्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के थे। जवाब में सांसद संतोष गंगवार ने भी बरेली की सीट पर हुए रद्दोबदल की ओर इशारा करते हुए इसे पार्टी की परंपरा बताया। कहा, मैंने 40 सालों तक सेवा की है। सभी का भरपूर प्यार, सहयोग और समर्थन उन्हें मिला है। अगर उनकी ओर से कोई कमी रह गई तो माफी चाहते हैं। बोले, देश को प्रधानमंत्री मोदी की जरूरत है। इसके लिए पार्टी प्रत्याशी को सहयोग और समर्थन मिलता रहे।

आठ बार बरेली के सांसद चुने गए संतोष गंगवार का टिकट कटने के बाद पार्टी में कई दिनों से चल रही उथलपुथल का फिलहाल इसे पटाक्षेप माना जा रहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बरेली में चल रही हलचल की मुख्यमंत्री को पहले से ही जानकारी थी। मंगलवार को बरेली आने से पहले बदायूं में भी पार्टी के नेताओं के साथ इस बारे में चर्चा हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बरेली आकर प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के मंच से ही इस प्रकरण का जिक्र किया ताकि पार्टी के साथ आम लोगों में भी यह संदेश चला जाए कि संतोष गंगवार का टिकट कटने का विवाद निपट चुका है।

बता दें कि दो दिन पहले भाजपा की पूर्व प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीप्ति भारद्वाज की ओर से इस मामले में मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष को ट्वीट किया गया था, जिसके बाद कई दिन सोशल मीडिया पर चल रहीं प्रतिक्रियाएं और जोर पकड़ गई थीं। पार्टी के अंदर और बाहर इस पर लगातार चर्चा हो रही थी।

संतोष के चेहरे पर पहले खामोशी, फिर दिखी मुस्कान
मुख्यमंत्री के आने से काफी देर पहले ही सांसद संतोष गंगवार प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के मंच पर पहुंच गए थे। मुख्यमंत्री की कुर्सी के दाहिनी ओर संतोष गंगवार की कुर्सी डाली गई थी और बाईं ओर भाजपा के मौजूदा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार की। मुख्यमंत्री के आने से पहले तक संतोष गंगवार बेहद खामोशी के साथ अपनी कुर्सी पर बैठे रहे। आसपास कई और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी थी लेकिन उनकी ओर भी ज्यादा मुखातिब नहीं हुए। इस बीच लोगों की नजरें संतोष गंगवार के ही चेहरे पर टिकी रहीं। मुख्यमंत्री के आने के बाद उनके चेहरे के भाव कुछ बदले। संबोधन के बाद चेहरे पर हल्की मुस्कान भी दिखी।

सम्मेलन में पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह, वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार, सांसद संतोष गंगवार, सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप, मेयर उमेश गौतम, बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ. केशव कुमार अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक संजीव अग्रवाल, डॉ. डीसी वर्मा, प्रो. श्याम बिहारी लाल, डॉ. एमपी आर्या, डॉ. राघवेंद्र शर्मा, एमएलसी संतोष सिंह, उद्यमी घनश्याम खंडेलवाल, पूर्व विधायक बहोरन लाल मौर्य, सेलेक्शन प्वाइंट के एमडी नरेंद्र गुप्ता पप्पू, डॉ. विमल भरद्वाज, डॉ. प्रमेंद्र महेश्वरी, डॉ. विनोद पागरानी, डॉ. अशोक अग्रवाल, डॉ. सतेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष अधीर सक्सेना, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, लोकसभा क्षेत्र प्रभारी देवेंद्र सिंह, राकेश गुप्त, शिवसिंह चटर्जी ,संयोजक केएम अरोड़ा, अनिल कुमार एडवोकेट, डॉ. सीपीएस चौहान, ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- बरेली: व्हाट्सएप ग्रुप पर सिपाही ने की आपत्तिजनक पोस्ट, पुलिस अधिकारियों से शिकायत