प्रयागराज: सिपाहियों ने दीवान को बंधक बनाकर पीटा, हालत गंभीर

प्रयागराज: सिपाहियों ने दीवान को बंधक बनाकर पीटा, हालत गंभीर

प्रयागराज, अमृत विचार। गंगानगर के सरायममरेज में कुछ सिपाहियों ने चंदौली में तैनात एक दीवान को कमरे में बंधक बनाकर जमकर पीटा। पिटाई में दीवान का सिर फट गया और घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

भुक्तभोगी दीवान ने थाने में दो सिपाहियों के खिलाफ नामजद तहरीर गई है। सरायममरेज थाना क्षेत्र के जंघई पुलिस चौकी के सिंधौरा गांव निवासी विनय कुमार सरोज (35) पुत्र फूलचंद्र सरोज चंदौली जिले में दीवान के पद पर तैनात हैं। वह पांच दिन की छुट्टी लेकर अपने घर आए हुए हैं। 

बताया कि बुधवार सुबह करीब 12 बजे वह घर से रस्तीपुर चौराहे पर किसी काम से गए हुए थे। वहीं बीच उनके पड़ोस की रहने वाली लालती देवी दीवान विनय कुमार सरोज के पास पहुंची और बताया कि पड़ोसी से हुए उनके विवाद के मामले मे जंघई पुलिस चौकी से दो सिपाही आए हैं। रस्तीपुर चौराहे की एक दुकान पर बैठे सिपाही से दीवान विनय ने पूछा कि क्या मामला है। 

आरोप है कि पूछताछ करने पर दोनों सिपाही भड़क गए और विवाद हो गया। दीवान का आरोप है कि जंघई पुलिस चौकी में तैनात सिपाहियों ने दुकान पर रखी मेज उठाकर सिर पर मार दिया। जिससे उनका सिर फट गया। इसके बाद बगल के कमरे में ले गए और बंदकर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए भद्दी-भद्दी गालियां दीं। सिपाहियों द्वारा दीवान की पिटाई के घटना को लेकर बाजार में बात आग की तरह फैल गई। 

सूचना पर एसओ सरायममरेज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल दीवान को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतापपुर में भर्ती करा दिया।  भुक्तभोगी दीवान विनय कुमार सरोज ने सिपाही समीर सिंह व मनोज यादव के खिलाफ सरायममरेज थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। मामले में एसीपी हंडिया पंकज लवानिया ने बताया कि सरायममरेज के जंघई पुलिस चौकी क्षेत्र में सिपाहियों के साथ मारपीट की बात सामने आई है।  आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढे़ं: लखनऊ: कार चालक की गलत ड्राइविंग ने ले ली बच्ची की जान, वारदात के बाद हुआ फरार, घटना CCTV कैमरे में कैद