संजय निरुपम पार्टी से हुए बाहर, कांग्रेस ने छह साल के लिए किया निष्कासित

संजय निरुपम पार्टी से हुए बाहर, कांग्रेस ने छह साल के लिए किया निष्कासित

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अपने पूर्व सांसद संजय निरुपम को ''पार्टी विरोधी बयानों और अनुशासनहीनता" के आरोप में बुधवार को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बयानों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए संजय निरुपम को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। 

इससे पहले, कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने मुंबई में पार्टी की प्रचार समिति की बैठक में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस ने निरुपम का नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है। निरुपम ने कहा है कि वह बृहस्पतिवार को अपना रुख बताएंगे। 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) द्वारा मुंबई की छह लोकसभा सीट में से मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट समेत चार के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा के बाद निरुपम ने कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व पर निशाना साधा था। बताया जाता है कि निरुपम मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। मुंबई उत्तर से सांसद रह चुके निरुपम ने कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व को शिवसेना (यूबीटी) के आगे दबाव में नहीं झुकना चाहिए। 

उन्होंने यह भी कहा था कि मुंबई में एकतरफा उम्मीदवार उतारने के शिवसेना (यूबीटी) के फैसले को स्वीकार करना कांग्रेस को बर्बाद करने की अनुमति देने के समान है। निरुपम एक समय शिवसेना में भी रह चुके हैं। उन्होंने 2005 में शिवसेना छोड़ दी थी। उन्होंने उत्तर भारतीय फेरीवालों का मुद्दा उठाया था और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वर्ष 2009 के चुनाव में, उन्होंने मुंबई उत्तर सीट से जीत हासिल की थी। 

यह भी पढ़ें- शराब घोटाला मामला: तिहाड़ जेल से बाहर आए संजय सिंह, छह महीने बाद मिली जमानत

ताजा समाचार

Unnao News: जनपद की सीमाओं पर हो रही सघन चेकिंग...वाहनों पर लगे झंडों को उतरवा रही स्टेटिक मजिस्ट्रेट
बरेली: हिंदू युवक से विवाह करना पड़ा भारी, परिवार वाले बने जान के दुश्मन...SSP से लगाई न्याय की गुहार
Banda News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में की बैठक...दिए ये निर्देश
Banda News: दबंगों ने बाउंड्री बनाकर किया सरकारी हैंडपंप पर कब्जा...पानी के लिए लोग परेशान
सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड का हलफनामा, पतंजलि आयुर्वेद-दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों के लाइसेंस निलंबित 
Farrukhabad News: विवाह समारोह में टेंट लगा रहे टेंट कर्मी की बिजली करंट से मौत...परिजनों में मचा कोहराम