बरेली: परास्नातक परीक्षा के कार्यक्रम और समय में बदलाव, 9 अप्रैल से अब तीसरी पाली में शुरू होगा एग्जाम

बरेली: परास्नातक परीक्षा के कार्यक्रम और समय में बदलाव, 9 अप्रैल से अब तीसरी पाली में शुरू होगा एग्जाम

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परास्नातक वार्षिक परीक्षा के कार्यक्रम और समय में बदलाव किया है। लोकसभा चुनाव और पाली में छात्रों की संख्या अधिक होने की वजह से सुबह 7 से 10 बजे की परीक्षा अब तृतीय पाली में दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी।

परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक एमए, एमएससी और एमकॉम प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा 9 अप्रैल से शुरू होगी। परीक्षा 2 मई तक चलेगी। परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर संशोधित परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं। विश्वविद्यालय की स्नातक की परीक्षा 19 मार्च से शुरू हुई हैं। एक अप्रैल से व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की भी परीक्षा शुरू हो गई। इसके अलावा 5 अप्रैल से बीएड और अन्य पाठ्यक्रमों की भी परीक्षा शुरू होगी।

बरेली कॉलेज के 82 शिक्षक चुनाव ड्यूटी में, परीक्षा में हो रही दिक्कत
बरेली कॉलेज के 82 शिक्षकों की ड्यूटी चुनाव में लगाई गई है। इसकी वजह से रुहेलखंड विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा में दिक्कत आ रही है। इसकी वजह से परीक्षा में अधिकांश महिला टीचरों को लगाया गया है। इसके अलावा अब व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के शिक्षकों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी। प्राचार्य प्रो. ओपी राय की ओर से प्रशासन को भी इस संबंध में अवगत कराया गया है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि चुनाव में शिक्षकों की ड्यूटी लगने से दिक्कत हो रही है। महिला शिक्षकों और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के शिक्षकों को परीक्षा ड्यूटी में लगाया जा रहा है।

परीक्षा में बीए छात्र को नकल करते पकड़ा
बरेली कॉलेज में सचल दल ने बीए के छात्र को नकल करते पकड़ा है। उसके पास से गेस पेपर के पेज मिले हैं। सचल दल ने उसका यूएफएम कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दिया है। पिछले तीन दिनों से लगातार छात्र नकल करते पकड़े जा रहे हैं।

ये भी पढे़ं- World EduRank में बरेली के विश्वविद्यालयों में MJPRU को पहला स्थान, UP में 11वां