बिजली संकट: मेन केबल जलने से दूसरे दिन भी विद्युत आपूर्ति बाधित, लोगों की बढ़ी मुसीबत

बिजली संकट: मेन केबल जलने से दूसरे दिन भी विद्युत आपूर्ति बाधित, लोगों की बढ़ी मुसीबत

रामसनेहीघाट/ बाराबंकी, अमृत विचार। विद्युत उपकेंद्र रामसनेहीघाट तहसील मुख्यालय से जुड़े तीन फीडर सहित नगर पंचायत की सप्लाई के लिए लगाई गई मेन केबल जल जाने से विद्युत आपूर्ति बुधवार से दूसरे दिन भी बाधित है। वहीं विद्युत सप्लाई बंद होने के चलते क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। एक तरफ जहां लोग भीषण गर्मी से परेशान है तो दूसरी तरफ अब उन्हें पानी की भी किल्लत का सामना करना पड़ा है।

विद्युत उपकेंद्र राम सनेही घाट से तहसील मुख्यालय और तीन फीडर भीखरपुर और अलादासपुर के साथ ही एक राइस मिल पर बिजली आपूर्ति होती है, लेकिन बुधवार की रात लगभग 9 बजे अचानक केबिल जलने के कारण आपूर्ति बंद हो गई। विद्युतकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर बनाने का कार्य शुरू किया। किसी तरह तहसील मुख्यालय से सटा नगर पंचायत राम सनेही घाट की सप्लाई रात के 1 बजे दूसरे फीडर में जोड़ कर शुरू करा दिया गया था।

16 - 2024-04-18T124651.265

सुबह क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बंद होने ने पीने के पानी सहित अन्य जरूरत को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं केबिल जलने को लेकर अधिशाषी अभियंता वीर रणजीत चौधरी ने बताया कि लोड अधिक होने की वजह से यह समस्या हुई है। रात से कार्य चल रहा है कुछ ही घंटों में सप्लाईपूर्ण रूप से सप्लाई शुरूहो जाएगी।

ये भी पढ़ें -बहराइच में हादसा: मधुमक्खियों के झुंड ने किसान को घेरा, काटने से हुई मौत