अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक आज, पांच बिंदुओं पर होगा मंथन

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक आज, पांच बिंदुओं पर होगा मंथन

अयोध्या, अमृत विचार। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक आज शुक्रवार को दोपहर तीन बजे से होगी। जिसमें मंदिर निर्माण सहित रामनवमी को देखते हुए पांच प्रमुख बिंदुओं पर मंथन कर निर्णय होगा। इस बैठक में लगभग 11 सदस्य उपस्थित रहेंगे। अन्य सदस्य वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे।

निर्माणाधीन राम मंदिर और परकोटा के साथ सप्त मंडप के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो रहा है। दूसरी तरफ प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य मंदिर में पहली रामनवमी पड़ रही है। जिसमें रामलला के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाया जाना है। मंदिर परिसर में धार्मिक अनुष्ठान और सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए इस उत्सव की भव्यता दी जाएगी।

कार्यक्रमों की रूपरेखा को तैयार कर लिया गया है। रामनवमी पर 50 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई जा रही है, जिसको देखते हुए रामलला के दर्शन को तीन दिन 24 घंटे जारी रखने के सवाल पर ट्रस्ट मंथन कर निर्णय लेगा। इस दौरान परिसर में सुरक्षा सुविधा और भीड़ नियंत्रण के लिए बनाए गए व्यवस्थाओं को लेकर भी चर्चा होगी।

सुबह 11 से ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के आश्रम मणि रामदास छावनी पर बैठक होगी। जिसमें मुख्य रूप से महासचिव चंपत राय, कोषाध्यक्ष गोविंद देवगिरी, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, युग पुरुष स्वामी परमानंद, विश्व तीर्थप्रसन्नाचार्य, राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र, डॉ. अनिल मिश्रा, कामेश्वर चौपाल, निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास के साथ निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: महिला का फंदे से कमरे में लटकता मिला शव, पुलिस ने फोरेंसिक टीम के किया साथ घटनास्थल का मुआयना