अयोध्या: नौ लोगों को डूबने से बचाया, एक लापता युवक की चल रही तलाश

अयोध्या: नौ लोगों को डूबने से बचाया, एक लापता युवक की चल रही तलाश

अयोध्या,अमृत विचार। सरयू का जलस्तर घटने के साथ स्नान के दौरान डूबने की घटनाएं बढ़ गई हैं। सोमवार को सरयू घाट पर श्रद्धालुओं के डूबने के कई मामले प्रकाश में आए, जिनमें से जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय नाविकों और गोताखोरों की मदद से नौ लोगों को सकुशल बाहर निकाला है जबकि डूबने से लापता एक मध्य प्रदेश निवासी युवक की तलाश कराई जा रही है।  

बताया गया कि मध्य प्रदेश के सिद्धि जनपद निवासी युवकों का एक दल दर्शन-पूजन के लिए अयोध्या आया था। दल में शामिल युवक राम की पैड़ी के पंप के पास सरयू में स्नान कर रहे थे कि इसी दौरान दो युवक गहरे पानी में चले जाने के चलते डूबने लगे। एसडीआरएफ और जल पुलिस ने एक युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया, हलांकि इनका एक साथी अमन (22 ) पुत्र गया प्रसाद सरयू में डूब गया, जिसकी तलाश कराई जा रही है। वहीं टीम ने डूबने की अलग-अलग घटनाओं में सगे भाई प्रतीक व हर्षवर्धन पुत्रगण भवानी निवासी डिडवाना तसिया नंदन, रोहित कुमार पुत्र अखिलेश कुमार व आर्यन पुत्र हरीश निवासी बोकारो स्टील सिटी झारखंड तथा श्याम पुत्र हरीश तुकाराम निवासी जलाना महाराष्ट्र को सकुशल बचाया है। जबकि सरयू स्नान घाट पर ही सगे भाई अंश यादव (22) व वंश यादव (24) पुत्रगण कालीचरण व दिव्यांश (25) पुत्र राकेश राय निवासीगण गद्दोपुर थाना कैन्ट जनपद अयोध्या को डूबने से बचाया है।

जल पुलिस प्रभारी रूबे प्रताप मौर्य ने बताया कि सभी घटनाएं श्रद्धालुओं और युवकों की ओर से जल बैरिकेटिंग के पार जाकर स्नान करने के दौरान अचानक गहरे पानी में चले जाने के कारण हुई हैं। एसडीआरएफ की मदद से जल पुलिस के आरक्षी नित्यानन्द यादव, पीएसी बाढ़ राहत के आरक्षी अजीत कुमार, अनुज निषाद व गोताखोर मिथुन मांझी, हरीश मांझी, संजय माझी, जगनू माझी, हरीश माझी आदि ने तत्परता दिखाते हुए डूब रहे लोगों को बहार निकाला है।

यह भी पढ़ें: बलरामपुर: आग में जिंदा जलकर महिला की मौत, 30 परिवार तबाह