रोडवेज के एमडी ने लिखा पत्र,चुनाव में बसें,कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने पर गिनाई दिक्कतें

रोडवेज के एमडी ने लिखा पत्र,चुनाव में बसें,कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने पर गिनाई दिक्कतें

लखनऊ। लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंधक निदेशक मासूम अली सरवर ने रोडवेज यात्री हित को देखते हुये चुनाव में बसों को लगाने और रोडवेज अधिकारी,कर्मचारी की ड्यूटी लगाने को लेकर प्रदेश भर के जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्वाचन से मुक्त रखने की बात कही हैं। बसों को भेजने को लेकर कई परेशानियों का हवाला दिया है।
 
रोडवेज बसों के साथ अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की संभावना जताई है। इसी सिलसिले में परिवहन निगम ने जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजे पत्र में लिखा है कि यात्री हित में जरूरी सेवाओं के चलते रोडवेज बसों के साथ अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त रखें। दूसरी ओर परिवहन विभाग पर इसका भार दिया जा सकता है। चुनाव में गाड़ियों की व्यवस्था के लिए परिवहन आयुक्त को जिम्मेदारी दी गई है।
 
इस संबंध में एक चिट्टी लखनऊ के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने लखनऊ, बाराबंकी और रायबरेली के जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी है, जिसमें गर्मी की छुट्टी, शादी-विवाह का सीजन होने से आम दिनों की अपेक्षा यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। ऐसी स्थिति में बसों व कर्मियों को निर्वाचन कार्य में ड्यूटी लगने से कठिनाई होगी। ऐसे में पूर्व में जारी शासनादेश को संज्ञान में लेते हुए रोडवेज बसें, अनुबंधित बसें, वीआईपी कारें और कर्मचारियों को निर्वाचन ड्यूटी से बाहर रखने की गुजारिस जिला निर्वाचन अधिकारी से की है।
 
सुरक्षा बलों के लिए उपलब्ध कराएंगे बसें--
परिवहन निगम मुख्यालय के अधिकारी ने बताया कि लोक सभा चुनाव के दौरान सिर्फ सुरक्षा बलों को बसें उपलब्ध कराने के इंतजाम किए गए है। इनमें प्रदेश भर में सात अलग-अलग चरणों में होने वाले चुनाव के दौरान अर्द्धसैनिक बलों, गैर प्रांतों से आने वाले सशस्त्र पुलिस बलों, होमगार्ड व अन्य जवानों को बसें उपलब्ध कराई जाएगी।